ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरासांसद-विधायक भी कोविड से निपटने के इंतजाम कराएंगे

सांसद-विधायक भी कोविड से निपटने के इंतजाम कराएंगे

कोरोना वायरस से निपटने के लिए किये जा रहे इंतजामों में मदद करने के लिए सांसद और विधायक भी जुट गये हैं। पार्टी हाईकमान से दिशा निर्देश के बाद भाजपा...

सांसद-विधायक भी कोविड से निपटने के इंतजाम कराएंगे
हिन्दुस्तान टीम,आगराSat, 15 May 2021 09:22 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस से निपटने के लिए किये जा रहे इंतजामों में मदद करने के लिए सांसद और विधायक भी जुट गये हैं। पार्टी हाईकमान से दिशा निर्देश के बाद भाजपा नेताओं ने भी सहयोग करने की तैयारी की है। भाजपा के बूथ अध्यक्ष गांवों में सांसद की ओर से मिलने वाली मेडिकल किटों को गांवों में वितरण करेंगे। साथ ही ऑक्सीजन से लेकर दवाईयों तक की व्यवस्था पर भी जनप्रतिनिधियों ने सहायता का भरोसा दिलाया।

शनिवार को कलट्रेक्ट सभाकक्ष में सांसद राजवीर सिंह उर्फ राजू भैया ने विधायक पटियाली ममतेश शाक्य, जिलाध्यक्ष भाजपा केपी सिंह सोलंकी, डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह, एसपी मनोज कुमार सोनकर, सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, सीएमओ डा अनिल कुमार के साथ बैठक कर जनपद में कोविड व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए विस्तार से विचार विमर्श किया। सांसद सिंह ने कहा कि प्रशासन कोविड से सम्बन्धित व्यवस्थायें करने में जुटा है। जनपद में चिकित्सकों की कमी को दूर करने के लिये मेरे द्वारा शासन स्तर से प्रयास किये जायेंगे। मरीजों की परेशानी को देखते हुए जिला चिकित्सालय के लिये एक बड़ी एम्बुलेंस खरीदने तथा ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना के लिए 10 लाख रुपये सांसद निधि के द्वारा देने की जानकारी पहले ही दी जा चुकी है।

बूथ स्तर के भाजपा कार्यकर्ता मदद में जुटें :सांसद ने कहा कि कोरोना बीमारी से बचने के लिये लोग वैक्सीनेशन अवश्य करायें। ग्रामीण क्षेत्रों में भी लोग जागरूक हों। 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्ति वैक्सीनेशन कराने में रुचि लें। भ्रांतियां दूर करें। अगर किसी में लक्षण हैं तो इसे अनदेखा न करें, स्वयं को घर में आइसोलेट करें और डाक्टर से परामर्श कर दवाएं जरूर लें। जितना अधिक वैक्सीनेशन हो जायेगा, उतना ही हम सुरक्षित हो सकेंगे। कोरोना जांचें बढ़ाई जायें। सभी ग्राम प्रधान अपने पास ऑक्सीमीटर रखने की व्यवस्था करें, जिससे लक्षण होते ही व्यक्तियों को आवश्यक उपचार मिल सके। जिला प्रशासन द्वारा हर ग्राम पंचायत में आवश्यक दवाओं की 30 मेडीकल किटें उपलब्ध कराई जा रही हैं। मेरी ओर से भी पार्टी के बूथ अध्यक्ष के माध्यम से मेडीकल किटें वितरित कराई जायेंगी।

डीएम ने दी यह जानकारी :डीएम सिंह ने बताया कि सीमित संसाधनों के बावजूद व्यवस्थायें बेहतर बनाने के भरसक प्रयास जारी हैं। जिले में लगभग साढ़े चार लाख कोरोना टेस्ट करा चुके हैं। जिला अस्पताल में 30 बेडों को बढ़ाकर अब 150 बेडों की व्यवस्था कर दी गई है। कलावती मेडीकल कालेज और मिशन हास्पीटल में भी पर्याप्त बेडों की व्यवस्था की गई है। जिले में चिकित्सकों की कमी यदि शासन स्तर से दूर कर दी जाये तो हम मरीजों की और भी बेहतर ढंग से सेवा करने में सक्षम हो सकेंगे। जिला अस्पताल और गंजडुण्डवारा में ऑक्सीजन प्लांट का कार्य जारी है। जिले में शीघ्र ही कोरोना जांच लैब भी शुरू हो जायेगी। जिला अस्पताल में 24 वेंटीलेटर हैं। शासन स्तर से इनके टेक्निशियन मिलते ही संचालित हो जायेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें