DA Image
23 सितम्बर, 2020|6:15|IST

अगली स्टोरी

आगरा के 100 से अधिक हुक्का बार हो जाएंगे बंद

default image

हाईकोर्ट ने प्रदेशभर में हुक्का बार पर रोक लगा दी है। रोक का असर आगरा में चल रहे 100 से अधिक हुक्का बारों पर भी पड़ेगा। कोविड-19 के दौर में ज्यादातर हुक्का बार बंद पड़े हैं। आदेश के बाद अब इनका ताला कभी नहीं खुल पाएगा। पब, डिस्को में मिलने वाले हुक्के भी अब लोगों को पीने को नहीं मिलेंगे।

आगरा के युवाओं में हुक्का पीने की लत तेजी से बढ़ रही थी। इसी वजह से बीते दो साल में शहर में 100 से अधिक हुक्का बार खुल गए थे। शहर के पब और डिस्को में भी युवा हुक्के का धड़ल्ले से इस्तेमाल कर रहे थे। परंतु मंगलवार को हाईकोर्ट के आदेश के बाद हुक्का बार अब पुराने जमाने की बात हो जाएंगे। हाईकोर्ट ने प्रदेश सरकार को यह आदेश भी दिया है कि वह एक महीने में सभी हुक्का बार बंद करवाने की सूचना से भी उन्हें अवगत कराए।

आगरा के जिलाधिकारी को जनपद में रेस्टोरेंट, पब, डिस्को में चल रहे हुक्का बार बंद कराने की रिपोर्ट जल्द से जल्द सरकार को भेजनी है। हाईकोर्ट के आदेश के बाद एक हुक्का बार संचालक ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि बीते दो साल में युवाओं में फ्लेवर्ड हुक्का के प्रति दीवानगी बढ़ गई थी। परंतु हाईकोर्ट के आदेश के बाद हमारा काम बंद हो जाएगा।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:More than 100 hookah bars of Agra will be closed