DA Image
Thursday, December 2, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश आगराटिंचर बेच रहा था मेडिकल स्टोर, सील

टिंचर बेच रहा था मेडिकल स्टोर, सील

हिन्दुस्तान टीम,आगराNewswrap
Wed, 27 Oct 2021 08:05 PM
टिंचर बेच रहा था मेडिकल स्टोर, सील

औषधि विभाग ने दवाओं के नाम पर टिंचर बेचते मेडिकल स्टोर को पकड़ा है। स्टोर में पकड़े गए माल को सील कर दिया गया है। साथ ही किसी भी प्रकार की खरीद-फरोख्त पर रोक लगा दी गई है। स्टोर को नोटिस दिया गया है।

विभाग को पृथ्वीनाथ फाटक स्थित रोहित मेडिकल स्टोर से टिंचर बेचे जाने की शिकायत मिली थी। इस पर विभाग ने दुकान का निरीक्षण किया। मेडिकल स्टोर पर एक बैच की 163 टिंचर की शीशियां पाई गईं। जबकि दूसरे बैच की 50 शीशियां मिलीं। स्टोर में एलोपैथी की कोई दवा नहीं थी। यानि मेडिकल स्टोर से सिर्फ टिंचर ही बेचा जा रहा था। निरीक्षण के दौरान छह हजार रुपये वेतन पर कार्यरत कर्मचारी चमन खान मिला। स्टोर का लाइसेंसी धर्मेंद्र सिंह सागर और फार्मासिस्ट मौजूद नहीं थे। लाइसेंसी कार्यवाही के बाद आया। विभाग ने पहले बैच की 163 शीशियों में से चार के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है। साथ ही फार्म 15 भरवाकर फर्म का सारा माल सील कर दिया है। फर्म के कृय-विक्रय पर रोक लगाई गई है। लाइसेंसी को नोटिस दिया गया है। संतोषजनक जवाब न मिलने की स्थिति में आगे की कार्यवाही की जाएगी। कार्यवाही का नेतृत्व औषधि निरीक्षक राजकुमार शर्मा ने किया।

टिंचर मुक्त अभियान फिर शुरू

डीएम के निर्देशों के मुताबिक, जिले में टिंचर मुक्त अभियान दोबारा शुरू कर दिया गया है। अग्रिम आदेशों तक विभाग हर रोज निरीक्षण और छापेमारी करेगा। अभियान को जिले के टिंचर फ्री होने तक चलाया जाएगा। बीते दिनों चलाए गए अभियान के तहत 18 दुकानों को सील किया गया था। इनमें से चार के खिलाफ अंतिम फैसला लिया जा चुका है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें