ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराप्रयोगात्मक परीक्षा कराने का 31 तक अंतिम मौका

प्रयोगात्मक परीक्षा कराने का 31 तक अंतिम मौका

विद्यालयों को प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए अंतिम मौका दिया जा रहा है। 31 जनवरी तक सभी विद्यालयों की प्रयोगात्मक परीक्षा कराने का निर्देश शासन ने दिया है। राजकीय इंटर कॉलेज में यह परीक्षा होगी। डीआईओएस...

प्रयोगात्मक परीक्षा कराने का 31 तक अंतिम मौका
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 22 Jan 2020 07:16 PM
ऐप पर पढ़ें

विद्यालयों को प्रयोगात्मक परीक्षा के लिए अंतिम मौका दिया जा रहा है। 31 जनवरी तक सभी विद्यालयों की प्रयोगात्मक परीक्षा कराने का निर्देश शासन ने दिया है। राजकीय इंटर कॉलेज में यह परीक्षा होगी। डीआईओएस की ओर से परीक्षा तिथि जल्द घोषित की जाएगी।

कई विद्यालयों की हाईस्कूल और इंटर की प्रयोगात्मक परीक्षा छूटी हुई है। दिसंबर से प्रयोगात्मक परीक्षा कराने का प्रयास किया जा रहा है। उसके बाद भी जिले में करीब 30 विद्यालयों की प्रयोगात्मक परीक्षा संपन्न नहीं हुई है। इन विद्यालयों की प्रयोगात्मक परीक्षा 31 जनवरी तक राजकीय इंटर कॉलेज में होगी। भौतिक, रसायन, जीव, गृह और भूगोल की प्रयोगात्मक परीक्षा अलग-अलग तिथि पर होगी। यह तिथि डीआईओएस की ओर से घोषित की जाएंगी। प्रयोगात्मक परीक्षा न होने की वजह परीक्षकों का न आना रहा। अब शासन के स्तर से परीक्षक घोषित कर दिए गए हैं।

प्रभारी डीआईओएस सुभाष गौतम ने बताया कि 31 जनवरी तक सभी विद्यालयों की प्रयोगात्मक परीक्षा एक साथ कराई जाएगी। राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य से विद्यालय प्रबंधक संपर्क कर सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें