ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकक्ष निरीक्षकों की सूची के नाम पर खानापूर्ति

कक्ष निरीक्षकों की सूची के नाम पर खानापूर्ति

यूपी बोर्ड परीक्षा में कक्ष निरीक्षकों की सूची के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। विद्यालयों के डाटा और पुरानी सूची के आधार पर ड्यूटी तय की जा रही है। विभाग के पास अपना शिक्षकों का कोई डाटा नहीं है।...

कक्ष निरीक्षकों की सूची के नाम पर खानापूर्ति
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 12 Feb 2020 06:45 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी बोर्ड परीक्षा में कक्ष निरीक्षकों की सूची के नाम पर खानापूर्ति की जा रही है। विद्यालयों के डाटा और पुरानी सूची के आधार पर ड्यूटी तय की जा रही है। विभाग के पास अपना शिक्षकों का कोई डाटा नहीं है। विद्यालयों ने शिक्षकों के संबंध में गलय या ठीक जानकारी भेजी है, इसकी भी जांच नहीं कराई गई। अभी तक कक्ष निरीक्षकों की सूची फाइनल नहीं हो सकी है।

हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा प्रारंभ होने में पांच दिन का समय शेष है। अभी तक परीक्षा में ड्यूटी करने वाले कक्ष निरीक्षकों की सूची तैयार नहीं हुई है। विभाग की तरफ से सूची तैयार होने का दावा किया जा रहा है, लेकिन घोषित नहीं की जा रही।

कक्ष निरीक्षकों की सूची विद्यालयों से भेजे स्टाफ डाटा के हिसाब से तैयार की जा रही है। पिछले वर्ष कई शिक्षकों की ड्यूटी संबंधित विषय में लग गई थी, जबकि यह नियम के खिलाफ है। इस वजह से परीक्षा वाले दिन कक्ष निरीक्षक बदलने में दिक्कत खड़ी हुई। इस बार भी पुरानी कहानी दोहरायी जा रही है। शिक्षकों और उनके विषय को लेकर डीआईओएस की तरफ से कोई जांच नहीं कराई गई है। कक्ष निरीक्षकों की सूची घोषित होने के बाद गड़बड़ी सामने आएंगी।

डीआईओएस रवींद्र सिंह ने बताया कि कक्ष निरीक्षकों की सूची फाइनल होने जा रही है। कोई गड़बड़ी होने पर रिजर्व शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें