ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकासगंज में कोरोना टेस्ट में तेजी लाने के दिये निर्देश

कासगंज में कोरोना टेस्ट में तेजी लाने के दिये निर्देश

डीएम ने स्वास्थ्य समिति की बैठक में कोरोना टेस्ट में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं। साथ ही सभी जांच सेंटरों की प्रत्येक टीमों से डेढ़ सौ जांच करने के लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिये...

कासगंज में कोरोना टेस्ट में तेजी लाने के दिये निर्देश
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 05 Aug 2020 10:04 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम ने स्वास्थ्य समिति की बैठक में कोरोना टेस्ट में तेजी लाने के निर्देश दिये हैं। साथ ही सभी जांच सेंटरों की प्रत्येक टीमों से डेढ़ सौ जांच करने के लक्ष्य को पूरा करने के निर्देश दिये हैं। कोरोना एंटीजन टेस्ट कराने वालों का पूरा विवरण रखने पर भी जोर दिया गया। डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह ने कलेक्ट्रेट सभागार में जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि कोविड-19 के संक्रमण की प्रभावी रोकथाम के लिए कोरोना टेस्टिंग कार्य में तेजी लाई जाये। जो कोरोना एंटीजन टेस्ट कराये जायें, उस व्यक्ति का पूरा विवरण फार्म पर भरकर सीएमओ कार्यालय में फीडिंग अनिवार्य रूप से कराई जाये। टेस्ट कराने और उनकी फीडिंग में जनपद की स्थिति ज्यादा अच्छी नहीं है, इसमें तत्काल सुधार लायें। प्रत्येक सेन्टर पर प्रतिदिन कम से कम 150 कोरोना टेस्ट अवश्य होना ही चाहिये।

होमआइसोलेशन पर जरूरी किट रखें :डीएम ने कहा कि, जो लोग होम आइसोलेट होना चाहते हैं, उन्हें निर्धारित दरों पर आवयक दवाओं की किट अवश्य उपलब्ध कराई जाये। होम आइसोलेशन की स्थिति में नियमों का अनिवार्यरूप से पालन किया जाये।सीडीओ तेज प्रताप मिश्र ने कहा कि जिन व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आये उनके निकट संपर्क में आने वालों की भी जांच अवश्य की जाये। आयुष औषधियां प्रत्येक स्वास्थ्य केन्द्र पर उपलब्ध करा दी गई हैं। आवश्यकतानुसार इनका वितरण कराया जाये। बैठक में जननी सुरक्षा योजना के तहत संस्थागत प्रसव बढ़ाने, आशाओं को समय से भुगतान एवं टीकाकरण की भी बिन्दुवार समीक्षा की गई।

10 अगस्त को बच्चों को खिलाएं एलबेन्डाजोल: सीएमओ प्रतिमा श्रीवास्तव ने बताया कि 10 अगस्त को नेशनल डिबार्मिंग डे पर घर घर जाकर बच्चों को एलबेन्डाजोल की गोली खिलाई जायेगी। बैठक में एसीएमओ डा नरेन्द्र कुमार, सीएमएस राजकिशोर, डिप्टी सीएमओ डा. अविनाश समेत अधिकारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें