ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकासगंज में बेटियों के नाम रहा यूपी दिवस, कमिश्नर ने किया सम्मान

कासगंज में बेटियों के नाम रहा यूपी दिवस, कमिश्नर ने किया सम्मान

यूपी स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय बाल कन्या दिवस पर हाईस्कूल व इंटर में टाप टेन छात्राओं को सम्मानित किया। कायाकल्प योजना व स्वच्छता अभियान में जनपद को प्रदेश में दूसरे स्थान पर...

कासगंज में बेटियों के नाम रहा यूपी दिवस, कमिश्नर ने किया सम्मान
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 24 Jan 2020 11:18 PM
ऐप पर पढ़ें

यूपी स्थापना दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय बाल कन्या दिवस पर हाईस्कूल व इंटर में टाप टेन छात्राओं को सम्मानित किया। कायाकल्प योजना व स्वच्छता अभियान में जनपद को प्रदेश में दूसरे स्थान पर लाने के लिए अधिकारियों व कर्मचारियों का सम्मान किया।

शुक्रवार को शहर के बारह पत्थर मैदान पर मंडलायुक्त जीएस प्रियदर्शी ने कहा कि बेटियां आगे बढ़ें और देश का नाम रोशन करें। बेटियों के जन्म, स्वास्थ्य, शिक्षा और सुरक्षा पर विशेष ध्यान दे रही है। पटियाल के विधायक ममतेश शाक्य, कासगंज के विधायक देवेंद्र सिंह राजपूत, अमांपुर के विधायक देवेंद्र प्रताप ने कहा कि सरकार कन्याओं सुरक्षा व कल्याण के लिए योजनाएं चला रही है। डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने जानकारी दी कि स्वीप व स्वच्छता कार्यक्रम में जनपद में बहुत काम किया है। अधिकारी व कर्मचारी टीम भावना से काम कर रहे हैं। कार्यक्रम में सीडीओ तेज प्रताप सिंह, एडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव व सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

यूपी दिवस पर यह किए गए सम्मानित

उन्होंने 10वीं व 12वीं कक्षा में जनपद में टाप करने वाली छात्राओं को 10-10 हजार रुपये के चेक, शील्ड व प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया है। टाप टेन में शामिल अन्य छात्राओं को पांच-पांच हजार रुपये के चेक व प्रशस्तिपत्र देकर सम्मान किया। विश्व कर्मा सम्मान योजना के 30 लाभार्थियों को टूल किट प्रदान की गई। आवास योजना के 10 लाभार्थियों को मकान की चाबी सौंपी गई। स्वच्छता अभियान में जनपद को दूसरा स्थान दिलाने पर डीपीआरओ शहनाज अंसारी, डीसी विजय किशोर शर्मा, अनीश अहमद, रविन्द्र कुमार को भी सम्मानित किया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें