In agra Advertise only on Unipole since April 1, - आगरा में एक अप्रैल से सिर्फ यूनीपोल पर लगेगा विज्ञापन DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आगरा में एक अप्रैल से सिर्फ यूनीपोल पर लगेगा विज्ञापन

ताजनगरी में एक अप्रैल से नई विज्ञापन पॉलिसी लागू होने जा रही है। इसके तहत अब सिर्फ यूनीपोल पर ही आपको विज्ञापन दिखाई देगा। दो पोल व अन्य तरह से लगने वाले विज्ञापन अवैध होंगे। इसके लिए शहर के एक हजार स्थान चयनित होंगे। वहीं चौराहों को होर्डिंग फ्री करने की कार्रवाई चल रही है। निगम पॉलिसी लागू करने की तैयारी में जुट गया है।

नई विज्ञापन पॉलिसी में खास बात यह है कि इसे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। शहर में ट्रैफिक प्रभावित होने का बड़ा कारण होर्डिंग्स हैं, जिस पर ट्रैफिक पुलिस के साथ मिलकर ऐसे सभी कारण ढूंढे गए, जिन्हें नई पॉलिसी में खत्म किया गया है। नगर निगम के विज्ञापन प्रभारी अधिशासी अभियंता एके सिंह ने बताया कि एक अप्रैल से इसे तत्काल प्रभाव से लागू किया जाएगा। इसके लिए विज्ञापन दाताओं के अनुबंध भी नए सिरे से किए जाएंगे।

चार जोन में बांटा शहर

विज्ञापन प्रभारी ने बताया कि यूनीपोल सिस्टम के तहत शहर को चार जोन में बांटा गया है। सभी जोन में एक हजार स्थल फाइनल किए जा रहे हैं। इसके बाद इन्हीं स्थलों पर विज्ञापन लगेंगे। बाकी सभी जगह विज्ञापन अवैध होंगे।

ऐसे होगी नई व्यवस्था

- सभी ट्रैफिक आईलैंड की जिम्मेदारी नगर निगम की होगी। निर्माण और देखरेख निगम करेंगे। ये सभी विज्ञापन फ्री होंगे।

- बीओटी अनुबंध के तहत विज्ञापन को लेकर अधिकृत फर्मों पर नियमों का पालन कराने पर कड़ाई की जाएगी।

- सड़क किनारे कोई भी होर्डिंग फुटपाथ के बाहर टेड़ा मेड़ा नहीं होगा। इसके लिए होर्डिंग सड़क के समानांतर स्थिति में यूनीपोल पर होंगे।

- चुनावों के दौरान राजनैतिक दलों को भी अस्थाई तौर पर अनुमति लेने के बाद ही किसी तरह का होर्डिंग पर विज्ञापन करने की अनुमति होगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:In agra Advertise only on Unipole since April 1,