DA Image
हिंदी न्यूज़ › उत्तर प्रदेश › आगरा › हाईवे पर सवारी उतारी तो बस होगी जब्त
आगरा

हाईवे पर सवारी उतारी तो बस होगी जब्त

हिन्दुस्तान टीम,आगराPublished By: Newswrap
Mon, 11 Oct 2021 06:40 PM
हाईवे पर सवारी उतारी तो बस होगी जब्त

शहर के ट्रैफिक सुधार के लिए पुलिस प्रशासन के बाद अब परिवहन निगम ने भी कमर कस ली है। शहर में रोडवेज और सिटी बसों से जाम न लगे, इसके लिए परिवहन निगम और आगरा-मथुरा सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड ने भी कड़े कदम उठाएं हैं।

बसों के विभिन्न स्थलों पर न रुकने एवं जाम न लगे, इसके लिए आईएसबीटी, भगवान टॉकीज, वाटर वर्क्स, ईदगाह बस स्टैंड पर अधिकारियों, सुपरवाइजरों व कर्मचारियों को तैनात किया जा रहा है। आरएम मनोज कुमार पुंडीर ने निर्देश दिए कि इसमें लापरवाही मिली तो संबंधितों पर कार्रवाई की जाएगी। साथ ही आईएसबीटी के बाहर कोई बस खड़ी नहीं होगी, राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर भी कोई बस यात्रियों की प्रतीक्षा में खड़ी नहीं होगी। यात्रियों को उतारने एवं चढ़ाने को एक मिनट से अधिक बसें नहीं रुकेगी।क्षेत्रीय प्रबंधक ने अधीनस्थों को निर्देश दिए कि यातायात पुलिस से सामंजस्य बैठाते हुए जाम न लगे, इसका ध्यान रखें।

आरएम मनोज कुमार पुंडीर ने अधीनस्थों को निर्देशित किया कि पुलिस द्वारा परिवहन निगम की बसों का भारी संख्या में चालान किया जा रहा है। आगे बसें जब्त व कठोर कार्रवाई अमल में लाए जाने की योजना पर पुलिस कार्य कर रही है। यदि कोई बस जब्त होती है तो निगम के संबंधित अधिकारी व कर्मचारी उत्तरदायी होंगे।

वाटरवर्क्स पर पिकिंग प्वाइंट से 50 मीटर पहले खड़ी करें बसें

आरएम के मुताबिक, वारटवर्क्स के पास नो पार्किंग जोन में किसी भी दशा में परिवहन निगम व आगरा-मथुरा सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज की बसों को खड़ा न होने दें। निर्धारित स्थल पर ही यात्री उतारें व चढ़ाएं। वाटरवर्क्स पर बसें वर्तमान पिकिंग प्वाइंट से 50 मीटर पहले खड़ी करें।

फ्लाईओवर के नीचे न खड़े हों निजी वाहन

एसपी ट्रैफिक को प्रेषित पत्र में कहा कि अबुल उलाह दरगाह व वाटरवर्क्स से 50 मीटर पहले ले-बाई बनाने से समस्या का समाधान होने में सहायता मिलेगी। इन बिन्दुओं पर सड़क एवं फ्लाई ओवर के नीचे खड़े होने वाले निजी वाहनों को परिवहन निगम की बसों के समीप खड़ा होना बंद करवाएं। भगवान टॉकीज एवं वाटरवर्क्स पर सड़क के उत्तर में नौ पार्किंग जोन का बोर्ड एवं अभियोगवार अर्थदंड का चार्ट लगाना भी जरूरी होगा।

बसों के लिए ये रहेंगी व्यवस्थाएं

- भगवान टॉकीज पर निगम बसें अबुल उलाह दरगाह के पास सुदूर सड़क के बाएं खड़ी की जाए।

- भगवान टॉकीज पर सिटी बसें फ्लाईओवर के नीचे निर्धारित स्थान पर एक समय में अधिकतम चार की संख्या में प्रतीक्षारत रह सकेंगी।

- आईएसबीटी पर बस स्टेशन के बाहर कोई बस खड़ी नहीं होगी।

- राष्ट्रीय राजमार्ग-2 पर भी कोई बस यात्रियों की प्रतीक्षा में खड़ी नहीं होगी।

- ईदगाह बस स्टेशन चौराहे पर निगम की कोई बस खड़ी नहीं होगी।

- एक समय पर एक स्थान पर तीन से अधिक बसें खड़ी नहीं होगी।

इन अधिकारियों को सौंपी गई जिम्मेदारी

आईएसबीटी पर एआरएम फोर्ट जयकरन, वरिष्ठ लेखाकार रवि मेहरोत्रा, वरिष्ठ लिपिक चंद्रहंस एवं कर्मचारियों जगदीश प्रसाद, सौदान सिंह, अनंत कुमार, भगवान टॉकीज पर एआरएम ताज डिपो राजीव कुमार जैन, सिटी बस के डिपो प्रबंधक राजेंद्र सिंह, वरिष्ठ केंद्र प्रभारी अनिल कुमार शर्मा, कर्मचारी अनिल कुमार, धर्मेन्द्र कुमार, वाटरवर्क्स पर एआरएम फाउंड्रीनगर प्रमोद कुमार सिंह, वरिष्ठ केंद्र प्रभारी संजीव कुमार शर्मा, कर्मचारी द्रोणपाल सिंह, सियाराम, ईदगाह बस स्टेशन एआरएम अनिल कुमार शुक्ला, वरिष्ठ केंद्र प्रभारी सारिका शर्मा, कर्मचारी विजय सिंह माथुर, मधु लवानिया, उत्तम सिंह को लगाया गया है। यह कर्मचारी शिफ्टवार तैनात रहेंगे।

नौ पार्किंग जोन में बसें न रुकने दें

आरएम ने क्षेत्रीय प्रबंधक इटावा, अलीगढ़, नोएडा, गाजियाबाद, मेरठ, सहारनपुर, कानपुर, लखनऊ, इलाहाबाद, बनारस, आजमगढ़, फैजाबाद, गोरखपुर, झांसी, चित्रकूट को इस आशय से पत्र भेजा है कि अपने अधीन डिपोज के चालक-परिचालकों को नौ पार्किंग जोन में बसें न रोकने के लिए निर्देश दें। उल्लंघन पर पुलिस कड़ी कार्रवाई कर रही है।

संबंधित खबरें