DA Image
17 जनवरी, 2021|6:47|IST

अगली स्टोरी

24 घंटे में गोशाला की व्यवस्था न सुधरी तो कार्रवाई: आलोक कुमार

default image

कोरोनो वैक्सीन के दुष्प्रभावों के लिए बनेगी जांच कमेटी

किसानों की समस्याओं को मौके पर जाकर देखें अधिकारी

बिजली आपर्ति सुचारु हो, नहरों में पानी छोड़ा जाए

अपर मुख्य सचिव एवं नोडल अधिकारी ने दिए निर्देश

आगरा। मुख्य संवाददाता

अपर मुख्य सचिव एवं नोडल अधिकारी आलोक कुमार ने पिछले दिनों चीत गोशाला में गोवंश की मौतों को गंभीरता से लेते हुए चेतावनी दी है कि यदि 24 घंटे के अंदर व्यवस्था में सुधार न हुआ तो मुख्य पशु चिकित्साधिकारी और पशु चिकित्साधिकारी के खिलाफ कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि कोरोना वैक्सीन के दुष्प्रभावों के लिए जांच कमेटी बनाई जाएगी। बिजली आपर्ति सुचारु करने और नहरों में पानी छोड़ने के अलावा उन्होंने अधिकारियों को किसानों की समस्याएं मौके पर ही सुनकर उनका निस्तारण करने के निर्देश दिए।

मुख्यमंत्री के निर्देश पर सोमवार को आगरा पहुंचे नोडल अधिकारी ने सर्किट हाउस में अधिकारियों की बैठक लेते हुए कहा कि गोशाला में रहे रहे गोवंशों के लिए सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त रखी जाएं। इससे किसी तरह का समझौता नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री भी स्वयं गोशाला में रहने वाले गोवंशों को लेकर काफी गंभीर हैं। उन्होंने मुख्य पशु चिकित्साधिकारी को 24 घंटे का अल्टीमेटम दिया। उन्होंने कोरोना वैक्सीन लगाए जाने के संबंध में स्वास्थ्व विभाग के अधिकारियों से जानकारी ली। नोडल अधिकारी ने कहा कि वैक्सीन लगाए जाने के बाद यदि कोई दुष्परिणाम सामने आते हैं तो उसके लिए एक जांच कमेटी का भी गठन किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह किसानों की समस्याओं को जानने के लिए उनके पास जाएं। साथ ही जितनी मदद हो सकती हो वह करें। इसमें किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए। उन्होंने शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति सुचारु करने के भी निर्देश दिए। नहरों में पानी छोड़े जाने को लेकर उन्होंने कहा कि सिंचाई का समय चल रहा है। नहरों में जल्द से जल्द पानी छोड़ा जाए।

बैठक में जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह, मुख्य विकास अधिकारी जे रीभा, सीएमओ डॉ. आरसी पांडे, एसएनएमसी के प्राचार्य डॉ. संजय काला, पशु चिकित्साधिकारी, सिंचाई और बिजली विभाग के भी अधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:If the system of Gaushala is not improved in 24 hours action will be taken Alok Kumar