ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरासमझौते के लिए आए पति ने बोला तलाक और भाग गया

समझौते के लिए आए पति ने बोला तलाक और भाग गया

अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर पिछले ढाई साल से अपने मायके में रह रही महिला को उसके पति ने तीन तलाक बोल दिया। पति अपने परिवार के सदस्यों के साथ उसे लेने के लिए पंचायत करने आया था और बात नहीं बनने पर...

समझौते के लिए आए पति ने बोला तलाक और भाग गया
फिरोजाबाद,हिन्दुस्तान संवादThu, 10 Oct 2019 05:04 PM
ऐप पर पढ़ें

अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर पिछले ढाई साल से अपने मायके में रह रही महिला को उसके पति ने तीन तलाक बोल दिया। पति अपने परिवार के सदस्यों के साथ उसे लेने के लिए पंचायत करने आया था और बात नहीं बनने पर तीन तलाक कहकर चला गया। पीड़िता थाना दक्षिण पहुंची तो उसकी नहीं सुनी गई। एसएसपी कार्यालय पहुंचकर जन सुनवाई केंद्र पर शिकायत दर्ज कराई जिस पर कार्रवाई के आदेश हो गए हैं।
हिना बेगम निवासी लालऊ का आरोप है कि उसकी शादी 20 अप्रैल 2015 को अलील उर्फ अनिल पुत्र शमशुद्दीन निवासी सेवला टंकी के पास शमशाबाद आगरा के साथ हुई थी। शादी के समय मायके वालों ने चार लाख रुपये दिए थे। इसमें दो लाख रुपये का सामान और दो लाख रुपये नकद दिए थे। आरोप है कि शादी के बाद उसको कोई भी सामान प्रयोग के लिए नहीं दिया गया था। 

बाइर और दो लाख रुपये अतिरिक्त दहेज मांगा
शादी के बाद जब विदा होकर ससुराल गई तो पति और ससुरालीजनों का व्यवहार अच्छा नहीं रहा। उन्होंने अतिरिक्त दहेज के रूप में दो लाख रुपये और एक अपाचे की मांग शुरू कर दी। कहा कि पति को कुछ कारोबार करना है जिसके लिए इतना रुपया लाना होगा।

भूखा प्यासा रखते थे ससुराल वाले
हिना ने आरोप लगाया कि अतिरिक्त दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसको भूखा प्यासा रखा जाने लगा। शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करने लगे। जान से मारने की धमकी दी जाने लगी। 

ढाई साल पहले मारपीट कर निकाला था
हिना का आरोप है कि ढाई साल पहले उसको ससुराल से मारपीट कर निकाल दिया था। धमकी दी थी कि अगर बिना अतिरिक्त दहेज और अपाचे को लेकर आई तो जान से मार देंगे। आरोप है मायके में आकर भी ससुराल वाले उसके साथ मारपीट कर जा चुके हैं।

परिजनों के साथ आया था पति
हिना ने बताया कि बुधवार की शाम को पति अलील अपने पिता शमशुद्दीन, भाई मोहम्मद, भाभी जन्नत के साथ आया था। जबरन उसके घर में घुसकर गाली गलौज की और अतिरिक्त दहेज की मांग की। जान से मारने की धमकी दी। हिना की मां और भाई आविद ने बचाव किया कहासुनी के दौरान ही गुस्से में आकर पति अलील ने हिना को तीन तलाक बोल दिया। भीड़ के सामने तीन तलाक बोलकर परिजनों के साथ भाग गया। बोली कि थाना दक्षिण जाकर जब मामले में शिकायत दर्ज कराई तो उसको लौटा दिया था। इसीलिए वह गुरुवार को एसएसपी कार्यालय आई और जन शिकायत प्रकोष्ठ में अपनी शिकायत दर्ज कराई है। यहां से थाने में मुकदमा दर्ज करने के आदेश हो गए हैं।

पीड़िता के तीन तलाक का मामला संज्ञान में नहीं है। जन शिकायत प्रकोष्ठ में उसने शिकायत दर्ज कराई होगी। पीड़िता की तहरीर पर कार्रवाई होगी। उसको पूरा न्याय दिलाया जाएगा।
-सचिंद्र पटेल, एसएसपी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें