ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराआगरा में घर में लगी आग, दम घुटने से फिजियो थैरेपिस्ट की मौत

आगरा में घर में लगी आग, दम घुटने से फिजियो थैरेपिस्ट की मौत

बालूगंज में रविवार तड़के ही बड़ा हादसा हो गया। इनवर्टर में शार्ट सर्किट से लगी आग से दो मंजिला घर में धुआं फैल गया। घर में मौजूद पांच सदस्य अंदर ही फंस गए। प्रथम तल पर सो रहे फिजियो थैरेपिस्ट, उनकी पत

आगरा में घर में लगी आग, दम घुटने से फिजियो थैरेपिस्ट की मौत
आगरा,प्रमुख संवाददाताSun, 22 May 2022 10:35 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

बालूगंज में रविवार तड़के ही बड़ा हादसा हो गया। इनवर्टर में शार्ट सर्किट से लगी आग से दो मंजिला घर में धुआं फैल गया। घर में मौजूद पांच सदस्य अंदर ही फंस गए। प्रथम तल पर सो रहे फिजियो थैरेपिस्ट, उनकी पत्नी और दो बच्चे बाथरूम में अचेत अवस्था में मिले। जबकि पिता भूतल पर ही सोते हुए अचेत हो गए। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने स्थानीय लोगों की मदद से घर में फंसे परिवार के सदस्यों को निकाला। इनमें से फिजियो थैरेपिस्ट की दम घुटने से मौत हो गई। जबकि परिवार के अन्य सदस्यों को एसएन इमरजेंसी में भर्ती कराया गया है। 
बालूगंज में मुरली मनोहर मंदिर के पास अधिवक्ता ग्याप्रसाद दीक्षित का दो मंजिला घर है। शनिवार रात को घर के भूतल पर एक कमरे में ग्याप्रसाद दीक्षित सो रहे थे।जबकि उनके बेटे फिजियोथैरेपिस्ट 48 वर्षीय आशीष दीक्षित, उनकी पत्नी 45 वर्षीय प्राची, बेटा 17 वर्षीय अंशू और 20 वर्षीय खुशी प्रथम तल पर सो रहे थे।देर रात में भूतल पर रखे इनवर्टर में शार्ट सर्किट से आग लग गई। इसके बाद पूरे घर में धुआं भर गया और परिवार के सदस्य बाहर नहीं निकल पाए। 3.15 बजे प्राची ने यूपी 112 पर काल करके घर में आग लगने की सूचना दी। इसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। आसपास के लोगों की भी मौके पर भीड़ जमा हो गई थी। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम ने भूतल पर सो रहे ग्याप्रसाद दीक्षित को दरवाजा तोड़कर बाहर निकाल लिया। उन्हें अचेत अवस्था में ही एसएन मेडिकल कालेज की इमरजेंसी में भर्ती करा दिया। प्रथम तल पर सो रहे परिवार को निकालने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम रस्से से ऊपर पहुंची। सीढ़ी लगाकर कुछ पुलिसकर्मी ऊपर चढ़े।आशीष, उनकी पत्नी और बेटी व बेटे बाथरूम में अचेत अवस्था में मिले। सभी को बाहर निकालकर एसएन इमरजेंसी में पहुंचाया। वहां आशीष को मृत घोषित कर दिया गया। अन्य सभी का उपचार चल रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें