ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराहिन्दी का पेपर निरस्त, पर्यावरण अध्ययन का छह अक्तूबर को

हिन्दी का पेपर निरस्त, पर्यावरण अध्ययन का छह अक्तूबर को

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने बीए हिन्दी की परीक्षा को निरस्त कर दिया। बुधवार को हुई विवि की परीक्षा समिति की बैठक में बीए तृतीय वर्ष के हिंदी के जिस प्रश्न पत्र में प्रश्न पाठ्यक्रम से बाहर के...

हिन्दी का पेपर निरस्त, पर्यावरण अध्ययन का छह अक्तूबर को
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 23 Sep 2020 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने बीए हिन्दी की परीक्षा को निरस्त कर दिया। बुधवार को हुई विवि की परीक्षा समिति की बैठक में बीए तृतीय वर्ष के हिंदी के जिस प्रश्न पत्र में प्रश्न पाठ्यक्रम से बाहर के आए थे, उस पेपर को निरस्त करने का फैसला लिया। इसके साथ ही पिछले दिनों स्थगित की गयी पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा का नया कार्यक्रम जारी कर दिया।

परीक्षा समिति की बैठक में छात्रों की आपत्ति के आधार पर सोमवार को हुई परीक्षा को निरस्त कर दिया। इसके साथ ही पेपर बनाने वाले शिक्षकों को काली सूची में डालने का भी फैसला लिया गया। निरस्त हुई परीक्षा की तिथि जल्द घोषित की जाएगी। परीक्षा समिति ने 21 सितंबर को स्थगित की गयी पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा की नई तिथि पर मुहर लगा दी। यह परीक्षा अब छह अक्तूबर को तृतीय पाली में संपन्न कराई जाएगी। परीक्षा समिति के सामने एक प्रत्यावेदन रखा गया। इसमें उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की पीसीएस मुख्य परीक्षा के दिन ही एमए फाइनल हिस्ट्री की परीक्षा बतायी गई।

ऐसे में समिति ने छात्र हित को ध्यान में रखते हुए 26 सितंबर को होने वाली एमए फाइनल हिस्ट्री की परीक्षा को स्थगित कर दिया। अब यह परीक्षा छह अक्तूबर को तृतीय पाली में संपन्न करायी जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें