ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरापेट्रोल टैंकर में ओडिसा से गांजे की तस्करी, तीन गिरफ्तार

पेट्रोल टैंकर में ओडिसा से गांजे की तस्करी, तीन गिरफ्तार

ब्रज में गांजा की खपत बढ़ती जा रही है। ड्रग्स पैडलर ओड़िशा से माल मंगाते हैं। एसटीएफ आगरा यूनिट ने एक पेट्रोल टैंकर को पकड़ा। टैंकर के चैंबर में 505 किलोग्राम गांजा छिपा हुआ था। तस्करी में तीन लोगों...

पेट्रोल टैंकर में ओडिसा से गांजे की तस्करी, तीन गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,आगराSat, 12 Sep 2020 05:34 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रज में गांजा की खपत बढ़ती जा रही है। ड्रग्स पैडलर ओड़िशा से माल मंगाते हैं। एसटीएफ आगरा यूनिट ने एक पेट्रोल टैंकर को पकड़ा। टैंकर के चैंबर में 505 किलोग्राम गांजा छिपा हुआ था। तस्करी में तीन लोगों को पकड़ा है। गांजा मथुरा के दो ड्रग्स पैडलर ने मंगाया था। उनकी तलाश शुरू कर दी है। पकड़े गए माल की कीमत लाखों में बताई जा रही है। हाल ही में यह दूसरी बार गांजे की खेप पकड़ी गई है।

एसटीएफ को शुक्रवार देर रात टैंकर से तस्करी का गांजा आने की सूचना मिली थी। टीम ने सिकंदरा क्षेत्र में घेराबंदी कर टैंकर को पकड़ा। सूचना सटीक थी। गांजा टैंकर में कैसे आ सकता है। यह सवाल सूचना के समय एसटीएफ को परेशान कर रहा था। टैंकर की चेकिंग की तो गांजा मिल गया। टैंकर के चैंबर में प्लास्टिक में पैक कर पैकेट छिपाए गए थे। उन्हें बाहर निकाला गया। एक पैकेट खोला तो उसमें गांजा निकला। पैकटों का वजन कराया गया। 505 किलोग्राम निकला। टैंकर से गांजा लेकर आने में बरहन के गांव कुरगंवा निवासी प्रशांत कुशवाह, बयाना (भरतपुर) निवासी रामेश्वर मीणा व (चिकसाना भरतपुर) निवासी रघुवेंद्र सिंह को पकड़ा गया।

माल लाना और डिलीवरी का था काम

आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि वे ओड़िशा से गांजा लेकर आए थे। मथुरा में बल्देव निवासी रविंद्र व ध्रुव जाट को यह डिलीवरी देनी थी। ओड़िशा में गांजा तस्कर से उन लोगों की फोन पर बातचीत हुई होगी। उनका काम सिर्फ माल लेकर आना और डिलीवरी देना था। आरोपियों के खिलाफ सिकंदरा थाने में एनडीपीएस के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।

मथुरा के रविंद्र और ध्रुव की तलाश शुरू

एसटीएफ ने मथुरा के रहने वाले रविंद्र व ध्रुव जाट की तलाश शुरू कर दी है। एसटीएफ को दोनों के मोबाइल नंबर मिले हैं। अगस्त में भी एसटीएफ ने 500 ग्राम गांजा पकड़ा था। ओड़िशा से दो से तीन हजार रुपये किलोग्राम के हिसाब से गांजा खरीदकर ब्रज में फुटकर में 10 से 15 हजार रुपये प्रति किलोग्राम के हिसाब से बेचा जाता है। माल लेकर आने वाले को भी 50 हजार रुपये से एक लाख रुपये तक भुगतान किया जाता है। रास्ते में पुलिस पकड़ ले तो जेल उन्हें जाना पड़ता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें