ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराआधा दर्जन स्पेशल ट्रेनें 30 नवंबर से हो जाएंगी बंद

आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनें 30 नवंबर से हो जाएंगी बंद

दीपावली और छठ पूजा पर रेलवे द्वारा चलाई गईं स्पेशल ट्रेनों से ज्यादातर ट्रेन 30 नवंबर को बंद हो जाएंगी। इन ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों को भारी...

आधा दर्जन स्पेशल ट्रेनें 30 नवंबर से हो जाएंगी बंद
हिन्दुस्तान टीम,आगराMon, 23 Nov 2020 11:54 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा। दीपावली और छठ पूजा पर रेलवे द्वारा चलाई गईं स्पेशल ट्रेनों से ज्यादातर ट्रेन 30 नवंबर को बंद हो जाएंगी। इन ट्रेनों के बंद होने से यात्रियों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। कोरोना काल में ट्रेनों में केवल कन्फर्म टिकट वालों को ही यात्रा की अनुमति है। त्योहार स्पेशल ट्रेनों के बंद होने से बाकी ट्रेनों पर दबाव बढ़ जाएगा। इस समय आगरा कैंट से ढाई दर्जन से अधिक ट्रेन गुजर रही हैं।

रेलवे ने दीपावली व छठ पूजा के त्योहारों पर यात्रियों को सहूलियत देने के लिए कुछ स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया था। इनमें से करीब आधा दर्जन ट्रेन आगरा कैंट से होकर भी गुजरती हैं। ट्रेनों को रेलवे ने 30 नवंबर तक ही ऑपरेट करने का निर्णय पहले ही ले लिया था। अब जैसे-जैसे 30 नवंबर नजदीक आ रही है, रेलवे सहित यात्रियों की दिक्कतें बढ़ने लगी हैं। त्योहारी सीजन में रेलवे ने 04181 झांसी-बांद्रा स्पेशल, 08238 हजरत निजामुद्दीन- बिलासपुर, 02888 निजामुद्दीन-विशाखापट्‌टनम, 02852 निजामुद्दीन-विशाखापट्‌टनम, 08216 नई दिल्ली-दुर्ग एवं 02173 हजरत निजामुद्दीन-जबलपुर 30 नवंबर से बंद हो जाएंगी। इन ट्रेनों के बंद होने से इन ट्रेनों के रूट पर जाने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। इस संबंध में आगरा मंडल के पीआरओ एसके श्रीवास्तव का कहना है कि स्पेशल ट्रेनों का समय बढ़ाया भी जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें