ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराअब ऑनलाइन मिलेंगे आगरा के बाबा के कांजीबड़े

अब ऑनलाइन मिलेंगे आगरा के बाबा के कांजीबड़े

बाबा के कांजीबड़े अब शहरवासियों को ऑनलाइन मिलेंगे। तैयारियां तेजी से शुरू हो गई हैं। ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनियों ने बाबा से संपर्क साधा है। बाबा के कांजीबड़े सोशल मीडिया पर ले जाने वाली धनिष्ठा...

अब ऑनलाइन मिलेंगे आगरा के बाबा के कांजीबड़े
कार्यालय संवाददाता,आगराMon, 12 Oct 2020 12:40 PM
ऐप पर पढ़ें

बाबा के कांजीबड़े अब शहरवासियों को ऑनलाइन मिलेंगे। तैयारियां तेजी से शुरू हो गई हैं। ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनियों ने बाबा से संपर्क साधा है। बाबा के कांजीबड़े सोशल मीडिया पर ले जाने वाली धनिष्ठा खुल्लर ये प्रकिया पूर्ण कराएंगी। उसके बाद बाबा के कांजीबड़ा-दहीबड़ा और मोंठ को लोग घर बैठे चख सकेंगे। इधर, सोशल मीडिया पर बाबा के समर्थन में कारवां बढ़ता जा रहा है। धनिष्ठा की वीडियो पर 2.91 लाख लोगों के व्यूज आए हैं। वहीं, इंस्टाग्राम के माध्यम से उन्होंने 20 हजार रुपये का कलेक्शन भी किया है।  
इंस्टाग्राम पर बाबा का वीडियो वायरल करने वाली धनिष्ठा ने उनके व्यापार को ऑनलाइन करने की तैयारी की है। ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने बाबा से मिलकर उनके उत्पादों के बारे में जानकारी ली। कांजीबड़े-दहीबड़े और मोंठ समेत अन्य उत्पादों को पहुंचाने की प्रक्रिया के लिए आवश्यक इंफ्रास्ट्रक्चर पर चर्चा भी हुई है। हालांकि बाबा के पास बैंक खाता, पैनकार्ड और फूड लाइसेंस न होने के कारण पहले आवश्यक कार्रवाई के लिए सहमति बनी है। सभी कागजी कार्रवाई धनिष्ठा जल्द पूर्ण कराएंगी। बाबा नारायण सिंह ने बताया कि 20 साल पहले उनके कांजीबड़े खाने लोग दूर दूर से आते थे। इसके बाद लॉकडाउन होने के चलते उनकी बिक्री इतनी भी न रही कि गुजारा हो सके। मगर अब वो खुश हैं। उन्हें अच्छी बचत हो रही है।
 
सोशल मीडिया पर बढ़ा कारवां और मदद
धनिष्ठा ने बताया कि उन्होंने सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने के दौरान पेटीएम का लिंक भी शेयर किया था। ताकि, सोशल मीडिया से अर्जित धनराशि से वे बाबा की सहायता कर सकें। अब धीरे-धीरे सोशल मीडिया पर 20 हजार रुपये जुट गए हैं। वहीं, ये वीडियो अब फेसबुक, ट्विटर, इंस्टग्राम के बाद व्हाट्सएप पर लाखों लोग शेयर और सहायता की अपील कर रहे हैं।

ये था मामला
कमला नगर में कांजीबड़े की रेहड़ी लगाने वाले 90 वर्षीय बाबा नारायण सिंह का गुरुवार को यहीं की धनिष्ठा खुल्लर ने सोशल मीडिया पर वीडियो अपलोड किया था। वीडियो सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर गया। इसके बाद आपके अखबार हिन्दुस्तान ने बाबा की पीड़ा को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके परिणाम सुखद रहे। दो दिन में बाबा के रोजमर्रा जीवन में काफी परिवर्तन आया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें