ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरादीपावली के आसपास ट्रेनों में भूल जाइए कन्फर्म टिकट

दीपावली के आसपास ट्रेनों में भूल जाइए कन्फर्म टिकट

दीपावली को देखते हुए ट्रेन फुल हो गई हैं। आगरा से गुजरने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रा के इच्छुक लोगों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल रही है।...

दीपावली के आसपास ट्रेनों में भूल जाइए कन्फर्म टिकट
हिन्दुस्तान टीम,आगराMon, 26 Oct 2020 03:34 AM
ऐप पर पढ़ें

दीपावली को देखते हुए ट्रेन फुल हो गई हैं। आगरा से गुजरने वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में यात्रा के इच्छुक लोगों को कन्फर्म टिकट नहीं मिल रही है। ज्यादातर ट्रेनों में वेटिंग 100 तक पहुंच गई है। इतनी वेटिंग के बावजूद प्रतिदिन सैकड़ों लोग रिजर्वेशन सेंटरों पर पहुंच रहे हैं। कोरोना संक्रमण काल में आगरा से करीब तीन दर्जन ट्रेन चल रही हैं। यात्रियों को उम्मीद है कि जल्द ही रेलवे अतिरिक्त स्पेशल ट्रेन चलाकर यात्रियों को सहूलियत दे सकता है।

25 अक्तूबर को दशहरे का त्योहार निकल गया। इसके साथ ही दीपावली की तैयारी शुरू हो गई। बाजारों में जहां दुकानदार माल भरने में लगे हैं, वहीं दीपावली पर अपने-अपने घर पहुंचने के लिए लोगों में मारामारी मची है। जिन समझदार लोगों ने यात्रा के लिए पहले ही रिजर्वेशन करा लिए थे, वह तो सुखी हैं, परंतु अब रिजर्वेशन कराने जा रहे लोग परेशान हैं। दरअसल आगरा से गुजरने वाली लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनों में कन्फर्म बर्थ नहीं मिल रही है। केरला, मंगला, स्वर्ण जयंती, समता, जीटी, तमिलनाडु, अजमेर-सियालदाह, बीकानेर-गुवाहाटी, मरुधर, जोधपुर-हावड़ा एक्सप्रेस सहित अधिकांश ट्रेनों में दीपावली के आसपास जगह नहीं है। हाल में रेलवे द्वारा चलाई गईं त्योहार स्पेशल ट्रेनों में तो पैर रखने की भी जगह नहीं है। एक रिजर्वेशन क्लर्क ने बताया कि कोरोना काल में लोग संक्रमण से अब नहीं डर रहे हैं। उन्हें दीपावली पर अपने पैतृक घर जाना ही है। इस वजह से ट्रेनों में कन्फर्म सीट का टोटा हो गया है।

इन ट्रेनों में चल रही है मारामारी

केरला एक्सप्रेस------ 60 से अधिक वेटिंग

मंगला एक्सप्रेस------ 70 से अधिक वेटिंग

तमिलनाडु एक्सप्रेस---- 100 से अधिक वेटिंग

समता एक्सप्रेस----- 80 से अधिक वेटिंग

जीटी एक्सप्रेस----- 110 से अधिक वेटिंग

जोधपुर-हावडा एक्स.----- 110 से अधिक वेटिंग

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें