ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराबाढ़ बचाव के कामों की होगी जांच, कमेटी गठित

बाढ़ बचाव के कामों की होगी जांच, कमेटी गठित

पटियाली के गांव बरौना, मिहोला व कादरगंज घाट पर गंगा नदी में हो रहे बाढ़ रोधी कार्यों की जांच होगी। डीएम सुधा वर्मा ने मंगलवार को गंगा में बन रहे...

बाढ़ बचाव के कामों की होगी जांच, कमेटी गठित
हिन्दुस्तान टीम,आगराTue, 14 May 2024 10:45 PM
ऐप पर पढ़ें

पटियाली के गांव बरौना, मिहोला व कादरगंज घाट पर गंगा नदी में हो रहे बाढ़ रोधी कार्यों की जांच होगी। डीएम सुधा वर्मा ने मंगलवार को गंगा में बन रहे बांध के मानकों की जांच के लिए इंजीनियरों की तीन सदस्यीय जांच समिति का गठन किया है। बाढ़ रोधी कार्यों के मानकों की जांच के बाद समिति एक सप्ताह में अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंपगी।

मंगलवार को डीएम सुधा वर्मा ने जांच समिति गठन के आदेश जारी कर दिए। समिति में अधिसासी अभियंता जल निगम कासगंज, अधिशासी अभियंता नलकूप खंड कासगंज व सहायक अभियंता लघु सिंचाई गए हैं। इंजीनियरों की टीम गंगा नदी पर बन रहे बांधों की अभिलेखीय व भौतिक जांच करके एक सप्ताह में डीएम को सौंपेंगे।

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अब्दुल हफीज गांधी ने डीएम सुधा वर्मा को ज्ञापन देकर गंगा नदी में कादरगंज घाट, गांव बरौना व मिहोला में बंधों को मानकों के अनुरूप बनाए जाने की मांग की थी। उन्होंने बाढ़ रोधी कार्यों के मानकों पर भी सवाल उठाए थे। गंगा में रेत की बोरियों को नायलॉन डोरी में बांधकर नहीं डाला जा रहा है। बोरियां गंगा की सतह पर ही रखकर बंधा बनाया जा रहा है। इसके बाद डीएम ने इन कार्यों की जांच लिए समिति गठित की है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।