ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरालॉकडाउन के बाद पहली फ्लाइट ने जयपुर के लिए भरी उड़ान

लॉकडाउन के बाद पहली फ्लाइट ने जयपुर के लिए भरी उड़ान

लॉकडाउन के बाद जैसे ही अनलॉक वन शुरू हुआ, वैसे ही आगरा-जयपुर फ्लाइट की सेवा भी शुरू हो गई। सोमवार को पहले दिन जयपुर से आगरा चार यात्री आए, जबकि आगरा से जयपुर के लिए आठ लोग गए। सभी यात्रियों की पूरी...

लॉकडाउन के बाद पहली फ्लाइट ने जयपुर के लिए भरी उड़ान
हिन्दुस्तान टीम,आगराMon, 01 Jun 2020 08:35 PM
ऐप पर पढ़ें

लॉकडाउन के बाद जैसे ही अनलॉक वन शुरू हुआ, वैसे ही आगरा-जयपुर फ्लाइट की सेवा भी शुरू हो गई। सोमवार को पहले दिन जयपुर से आगरा चार यात्री आए, जबकि आगरा से जयपुर के लिए आठ लोग गए। सभी यात्रियों की पूरी जांच भी की गई।

एलायंस एयर की ये फ्लाइट 25 मई को ही शुरू होनी थी, लेकिन यात्रियों द्वारा बुकिंग न कराए जाने के कारण सेवा शुरू नहीं हो पाई। सोमवार को अनलॉक वन शुरू हो गया। सोमवार को फ्लाइट का भी पहला दिन था। सुबह 8:30 बजे खेरिया स्थित सिविल एयरपोर्ट के रनवे पर एलायंस एयर का एटीआर-72 विमान जयपुर से पहुंचा। जयपुर से आने वाले यात्रियों की संख्या चार थी।

सभी चारों यात्रियों की चेकिंग करने और आरोग्य सेतु से मिलान करने के बाद उन्हें टैक्सी के माध्यम से गंतव्य तक जाने दिया गया। इन यात्रियों का राज्य सरकार के एक लिंक पर पंजीकरण भी किया गया। इसी तरह जयपुर गए आठों यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग, सामान को सेने‌टाइज कर फ्लाइट तक पहुंचाया गया। उनकी भी जांच के लिए आरोग्य सेतु से मिलान किया गया।

जयपुर से आने वाले यात्रियों को 14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहना होगा। इन यात्रियों को छठवें दिन परीक्षण कराना होगा। जांच रिपोर्ट में नेगेटिव आने पर होम क्वारंटाइन समाप्त हो जाएगा। एयरपोर्ट डायरेक्टर कुसुम दास ने बताया कि गाइड लाइन के अनुसार जो लोग जयपुर से आगरा आएंगे, यदि उनमें से कोई यात्री एक सप्ताह से कम समय के लिए आएगा तो उसको ठहरने वाले स्थल का विवरण, काम के बारे में बताना होगा। साथ ही वापस जाने की टिकट भी दिखानी होगी। इस तरह के यात्री कंटेनमेंट जोन में नहीं जा सकेंगे।

वर्जन

सभी यात्रियों की चेकिंग भी कराई जा रही और उनका पंजीकरण भी कराया जा रहा है। थर्मल स्क्रीनिंग भी कराई जा रही है।

कुसुम दास, एयरपोर्ट डायरेक्टर

फ्लाइट अब शुरू हुई है। जल्द ही यात्रियों की संख्या में भी बढ़ोतरी होगी। सप्ताह में चार दिन सोमवार, मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को ये सेवा शुरू रहेगी।

सुनील पाराशर, स्टेशन मैनेजर एयर इंडिया

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें