ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराएसएन मेडिकल कॉलेज के सर्जरी भवन के स्टोर में लगी आग

एसएन मेडिकल कॉलेज के सर्जरी भवन के स्टोर में लगी आग

एसएन मेडिकल कॉलेज के सर्जरी भवन के स्टोर में शुक्रवार सुबह आग लग गई। पंखे में लगी आग की चिंगारियां स्टोर में रखे पुराने गद्दों पर गिरीं। इससे गद्दों...

एसएन मेडिकल कॉलेज के सर्जरी भवन के स्टोर में लगी आग
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 23 Oct 2020 08:44 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा। एसएन मेडिकल कॉलेज के सर्जरी भवन के स्टोर में शुक्रवार सुबह आग लग गई। पंखे में लगी आग की चिंगारियां स्टोर में रखे पुराने गद्दों पर गिरीं। इससे गद्दों ने भी आग पकड़ ली। धुआं उठने लगा। बिल्डिंग में धुआं देखकर भगदड़ मच गई। हालांकि आग पर जल्द काबू पा लिया गया।

सुबह करीब 6:45 बजे तीसरी मंजिल से धुआं उठता दिखा। मरीज और तीमारदार डर गए। डॉक्टरों और स्टाफ को खबर की गई। उन्होंने प्राचार्य और फायर विभाग को फोन कर दिया। डॉक्टरों ने अधिक धुआं देखते हुए मरीजों और तीमारदारों को तत्काल नीचे शिफ्ट कराना शुरू कर दिया। बाद में पता चला कि स्टोर में आग लगी है। करीब आधा घंटे बाद दमकल आईं। लगभग 20 मिनट में ही आग पर काबू पा लिया गया। बताया गया कि आग पंखे में शॉट सर्किट से लगी। यहां से चिंगारियां निकलकर फर्नीचर पर गिरीं। गद्दों के साथ कुछ कुर्सियां और मेज आदि जल गईं। स्थिति सामान्य होने के बाद मरीजों को दोबारा उनके वार्डों में शिफ्ट करा दिया गया।

एसएनएमसी के प्राचार्य डॉ. संजय काला ने बताया कि स्टोर रूम में पुराना फर्नीचर रखा हुआ है। पंखे में शॉट सर्किट से आग लगी। हालांकि डॉक्टरों और स्टाफ की सजगता से तत्काल दमकलें आ गईं थीं। आग पर बहुत जल्द काबू पा लिया गया। किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें