ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराफसलों की बुवाई के लिए किसानों को पर्याप्त उर्वरक मिलेगी

फसलों की बुवाई के लिए किसानों को पर्याप्त उर्वरक मिलेगी

रबी की फसल की बुवाई के दौरान किसानों को उर्वरक व ऋण के लिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। यह निर्देश बुधवार को एत्मादपुर ब्लाक मुख्यालय पर जिला सहकारी...

फसलों की बुवाई के लिए किसानों को पर्याप्त उर्वरक मिलेगी
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 04 Nov 2020 09:04 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा। रबी की फसल की बुवाई के दौरान किसानों को उर्वरक व ऋण के लिए कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। यह निर्देश बुधवार को एत्मादपुर ब्लाक मुख्यालय पर जिला सहकारी बैंक के जिलाध्यक्ष व पूर्व मंत्री अरिदमन सिंह ने बैठक में शाखा प्रबंधक व सचिवों को दिए।

उन्होंने ऋण वितरण में किसानों को समस्या न हो इसके लिए पिछले वर्ष के बकाए का सौ प्रतिशत तथा पुराने बकाए में 30 प्रतिशत की वसूली किए जाने के निर्देश दिए। कहा कि समितियों पर उर्वरक की पूर्ण उपलब्ध हो। उन्होंने शाखा प्रबंधक व समिति सचिवों से कहा कि कोई भी समस्या होने पर अधिकारियों को अवगत कराएं। क्षेत्र के किसानों को फसल बुवाई के लिए उर्वरक समय पर मिलना चाहिए। जिला सहकारी बैंक के डीजीएम उमेश कुमार ने बताया कि एत्मादपुर व खंदौली ब्लाक के लगभग 13 सौ किसानों पर तीन करोड़ 75 लाख रुपये के ऋण की बकाएदारी है। इसमें 11 लाख रुपये की वसूली हो चुकी है। इस दौरान ब्लाक प्रमुख जगवीर सिंह तोमर, राजीव लोचन, एडीएम एजी शैलेंद्र प्रताप सिंह, रामवीर सिंह, श्रीनिवास, रामकुमार शर्मा, उमाशंकर सिंह मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें