ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराइनर रिंग रोड की जमीन को लेकर किसानों ने किया हंगामा

इनर रिंग रोड की जमीन को लेकर किसानों ने किया हंगामा

आगरा। रोहता में इनर रिंग रोड लैंड पार्सल की जमीन की सर्वे करने गए विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को किसानों का विरोध का सामना करना पड़ रहा है।...

इनर रिंग रोड की जमीन को लेकर किसानों ने किया हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 07 May 2021 10:52 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा। रोहता में इनर रिंग रोड लैंड पार्सल की जमीन की सर्वे करने गए विकास प्राधिकरण के अधिकारियों को किसानों का विरोध का सामना करना पड़ रहा है। किसानों ने सर्वे की प्रक्रिया को रोक दिया है। शुक्रवार को विकास प्राधिकरण के सचिव राजेंद्र प्रसाद त्रिपाठी किसानों के बीच गए थे। किसानों के साथ हुई बैठक में काफी हंगामा हुआ। किसानों ने प्राधिकरण के सचिव को ज्ञापन देकर वहां से लौटा दिया।

किसानों का कहना है कि इनर रिंग रोड फेस 3 के निर्माण वाली लैंड पार्सल जमीन को अधिग्रहण करके उसके लैंड यूज़ को बदलकर कौड़ियों में जमीन को लेकर अरबों में बेचने की योजना बना रहा है। जबकि इनर रिंग रोड का तीसरा फेस नेशनल हाईवे अथारिटी बनाएगी। एडीए के अधिकारियों की यह कोशिश उस समय चल रही है जब किसान वैश्विक बीमारी कोरोना से लड़ रहा है। किसानों का कहना है कि उनकी जमीन 2009 में रोड बनाने के लिए अधिगृहीत की गई तो अब उसका लैंड यूज चेंज क्यों किया जा रहा है।

किसान नेता श्याम सिंह चाहर ने एडीए सचिव से कहा कि एडीए के अधिकारी किसानों की जमीन पर चोरी छुपे अपनी योजना अंजाम देने की कोशिश में लगे हैं। जब इनर रिंग रोड के तीसरे फेस से एडीए का कोई लेना देना नहीं है तो फिर क्यों इस जमीन पर कब्जा करने का प्रयास किया जा रहा है। इस तरह लैंड यूज कैसे बदला जा सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें