ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकासगंज के ढोलना क्षेत्र में करंट से किसान की मौत

कासगंज के ढोलना क्षेत्र में करंट से किसान की मौत

ढोलना क्षेत्र के नगला डाढ़ा भूपालगढ़ी में शनिवार देर शाम खेत में खड़ी फसल को पशुओं से बचाने के लिए तार लगाते समय करंट की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई। रात को खेत पर खाना लेकर पहुंचे परिजनों ने...

कासगंज के ढोलना क्षेत्र में करंट से किसान की मौत
हिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 19 Apr 2020 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

ढोलना क्षेत्र के नगला डाढ़ा भूपालगढ़ी में शनिवार देर शाम खेत में खड़ी फसल को पशुओं से बचाने के लिए तार लगाते समय करंट की चपेट में आने से एक किसान की मौत हो गई। रात को खेत पर खाना लेकर पहुंचे परिजनों ने जब शव को देखा तो कोहराम मच गया। परिजनों ने पुलिस को बिना सूचना दिए मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया।

घटना का शिकार नगला डाढ़ा भूपालगढ़ी निवासी रिटायर्ड शिक्षक ज्ञान सिंह हुए। बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने खेत में सबमर्सिबल लगवाई है। खेत में मक्का की फसल खड़ी है। इस फसल को आवारा पशु नुकसान पहुंचा रहे थे। इस पर उन्होंने खेत के सहारे बल्ब भी लगा दिया था। शनिवार की शाम को वह खेत पर पहुंचे और खेत के चारो ओर तार बांधने लगे। तभी अचानक बिजली आ गई। बल्व के तार खेत के चारो ओर खीचें जा रहे तारों से छू गए, जिससे करंट का प्रवाह हो गया और करंट ने ज्ञान सिंह को अपनी चपेट में ले लिया। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। रात को ज्ञान सिंह का बेटा जब खेत पर खाना लेकर पहुंचा, तब पिता को मृत देखा और परिजनों को जानकारी दी। ढोलना इंस्पेक्टर रविंद्र बहादुर सिंह ने बताया कि परिवार के लोगों ने उन्हें घटना के संबंध में अवगत नहीं कराया है। गांव के लोगों से मालूम हुआ है कि परिजनों ने मृतक के शव का अंतिम संस्कार कर दिया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें