ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराखादी को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शनी आज से

खादी को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शनी आज से

उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा मंडल स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का आयोजन चार से 13 फरवरी तक शहीद भगत सिंह छात्रावास प्रांगण में (राजामंडी के निकट एमजी रोड पर) किया जाएगा।...

खादी को बढ़ावा देने के लिए प्रदर्शनी आज से
हिन्दुस्तान टीम,आगराTue, 04 Feb 2020 12:04 AM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर प्रदेश खादी तथा ग्रामोद्योग बोर्ड द्वारा मंडल स्तरीय खादी एवं ग्रामोद्योग प्रदर्शनी का आयोजन चार से 13 फरवरी तक शहीद भगत सिंह छात्रावास प्रांगण में (राजामंडी के निकट एमजी रोड पर) किया जाएगा। मंगलवार को उद्घाटन प्रदेश के सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम/खादी एवं ग्रामोद्योग राज्यमंत्री चौधरी उदयभान सिंह द्वारा किया जाएगा। इसमें विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी प्रभु नारायण सिंह व मुख्य विकास अधिकारी जे.रीभा होंगी।

सोमवार को उत्तर प्रदेश खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के शास्त्रीपुरम स्थित कार्यालय पर जिला ग्रामोद्योग अधिकारी ओपी चक और परिक्षेत्रीय ग्रामोद्योग अधिकारी अशोक कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से प्रदर्शनी का पोस्टर जारी किया। उन्होंने बताया कि इसमें राष्ट्र के लिए खादी, गांधी जी की प्यारी खादी, आओ अपनायें खादी सरीखे उद्देश्यों को लेकर ये विक्रय प्रदर्शनी आयोजित की जाएगी। इसमें खादी और खादी से निर्मित वस्तुओं की एक ही स्थान पर उपलब्धता रहेगी। इन उत्पादों पर विशेष छूट भी मिलेगी।

साथ ही खानपान से सम्बंधित वस्तुओं की भी बिक्री होगी। आयोजन से जुड़े विनायक एडवरटाइजिंग के कृपाल चौधरी और सर्वी ईवेंट के अंजुल कुलश्रेष्ठ ने संयुक्त रूप से बताया कि विशाल प्रदर्शनी में हर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का सिलसिला भी चलेगा। इनमें सामाजिक सरोकार से जुड़े हुए भारतीय लोक-शास्त्रीय संस्कृति और विविध कलाओं को मंच पर मुखरित करने वाले कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां होंगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें