ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकासगंज में बोर्डउत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ पूरा

कासगंज में बोर्डउत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ पूरा

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से मूल्यांकन को उपलब्ध कराई गईं बोर्ड की 191608 उत्तर पुस्तिकाएं परीक्षकों की मेहनत और लग्न के चलते समय से छह दिन पहले ही 13 दिन में जांच दीं गईं। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का...

कासगंज में बोर्डउत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन कार्य हुआ पूरा
हिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 24 May 2020 09:05 PM
ऐप पर पढ़ें

माध्यमिक शिक्षा परिषद की ओर से मूल्यांकन को उपलब्ध कराई गईं बोर्ड की 191608 उत्तर पुस्तिकाएं परीक्षकों की मेहनत और लग्न के चलते समय से छह दिन पहले ही 13 दिन में जांच दीं गईं। हाईस्कूल व इंटरमीडिएट का अलग-अलग केंद्रों पर मूल्यांकन किया गया। गत शनिवार को हाईस्कूल व जबकि रविवार को इंटरमीडिएट का मूल्यांकन कार्य पूरा होने की जानकारी डीआईओएस ने परिषद को दे दी। अब परिषद को मूल्यांकन के दौरान अवार्ड किए गए अंकों को उपलब्ध कराया जाएगा।

कोरोना महामारी से पहले ही यूपी बोर्ड की परीक्षाएं पूरी हो गईं थीं। माध्यमिक शिक्षा परिषद ने जनपदों को उत्तर पुस्तिकाएं आवंटित कर उपलब्ध करा दी गईं थीं। जिले में भी हाईस्कूल की 112341 व इंटर की 79267 उत्तर पुस्तिकाएं मूल्यांकन कार्य के लिए आईं थीं। डीआईओएस आरएस सिंह राजपूत ने परीक्षकों की तैनाती सुनिश्चित कर मूल्यांकन शुरु करा दिया था, दो दिन बाद ही संक्त्रमण के फैलने की वजह से कार्य स्थगित कर दिया गया था। डीआईओएस ने बताया कि गत 12 मई से जिले में उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन के निर्देश दिए गए थे। इसके बाद वीएवी इंटर कालेज में हाईस्कूल व श्रीगणेश इंटर कालेज में इंटरमीडिएट की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन कार्य शुरु किया गया। परिषद के दिशा निर्देश के अनुरूप ही मूल्यांकन कार्य कराया गया। डीआईओएस ने बताया कि परीक्षकों ने गत शनिवार को हाईस्कूल की उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन पूरा कर दिया, जबकि रविवार को इंटरमीडिएट की कुछ बची हुईं उत्तर पुस्तिकाएं जांच दी गईं।

वर्जन-माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा उपलब्ध कराई गईं परिषदीय परीक्षाओं की उत्तर पुस्तिकाओं के मूल्यांकन को 30 मई तक का समय दिया गया था, जबकि 23 व 24 मई को यह कार्य परीक्षकों ने पूरा कर दिया। पूर्व में एक बार मूल्यांकन के दौरान अवार्ड किए गए अंक भेज दिए गए। अब कार्य पूरा होने पर दूसरी बार अवार्ड अंक भेजे जाएंगे।

आरएस सिंह राजपूत, डीआईओएस, कासगंज।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें