ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकोविड कंट्रोल रुम से कर्मचारी गायब, रैपिड रैस्पोंस टीमें भी लापरवाह

कोविड कंट्रोल रुम से कर्मचारी गायब, रैपिड रैस्पोंस टीमें भी लापरवाह

डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह ने अचानक सीएमओ कार्यालय में संचालित एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ कर्मचारी...

कोविड कंट्रोल रुम से कर्मचारी गायब, रैपिड रैस्पोंस टीमें भी लापरवाह
हिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 16 May 2021 10:31 PM
ऐप पर पढ़ें

डीएम चन्द्र प्रकाश सिंह ने अचानक सीएमओ कार्यालय में संचालित एकीकृत कोविड कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कुछ कर्मचारी अनुपस्थित पाये जाने पर डीएम ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने एक दिन का वेतन रोकने तथा तीन दिन के अन्दर उनसे स्पष्टीकरण लेने के मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिये।

डीएम ने कोविड समीक्षा करते हुए पाया कि जिले में तैनात की गईं रैपिड रैस्पोंस टीमें समय से रिपोर्टिंग नहीं कर रही हैं। इस पर भी डीएम ने काफी नाराजगी व्यक्त की गई। उन्होंने कहा कि सभी आरआर टीमें अपने एमओआईसी के माध्यम से प्रतिदिन अनिवार्य रूप से रिपोर्ट उपलब्ध करायें। इसमें कोई भी लापरवाही क्षम्य नहीं होगी। डीएम ने मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी लेते हुए कहा कि समस्त व्यवस्थायें बेहतर रखी जायें। ग्रामीण क्षेत्रों में सेम्पलिंग बढ़ायें और प्रतिदिन सैम्पिल कलेक्शन की पोर्टल पर तत्काल फीडिंग कराई जाये। स्वस्थ हो रहे मरीजों की रिपोर्ट भी प्रतिदिन उपलब्ध करायें। कन्ट्रोल रूम तथा पोर्टल पर कोविड से सम्बन्धित सभी सूचनायें अपडेट रखी जायें। ब्लाक बार टेस्टिंग और कांट्रेक्ट ट्रेसिंग कार्य में तेजी लायें। होम आइसोलेट मरीजों से निरंतर संपर्क में रहें और ठीक हो रहे मरीजों की पूरी जानकारी रखें। सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, सीएमओ डा अनिल कुमार, डिप्टी सीएमओ एवं सम्बन्धित अधिकारी, कर्मचारी उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें