ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरामुख्यालय पर चौबीस घंटे चुनाव कन्ट्रोल रूम-हेल्पलाइन शुरू

मुख्यालय पर चौबीस घंटे चुनाव कन्ट्रोल रूम-हेल्पलाइन शुरू

कासगंज विधान सभा सामान्य निर्वाचन को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण कराने के लिए सूचनाओं के आदान प्रदान को कलेक्ट्रेट के कक्ष सं. 39 में निर्वाचन कंट्रोल...

मुख्यालय पर चौबीस घंटे चुनाव कन्ट्रोल रूम-हेल्पलाइन शुरू
हिन्दुस्तान टीम,आगराWed, 19 Jan 2022 06:25 PM
ऐप पर पढ़ें

कासगंज विधान सभा सामान्य निर्वाचन को निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण कराने के लिए सूचनाओं के आदान प्रदान को कलेक्ट्रेट के कक्ष सं. 39 में निर्वाचन कंट्रोल कक्ष-हेल्प लाइन की शुरूआत कर दी गई है। कन्ट्रोल रूम में जनसामान्य भारत निर्वाचन आयोग एवं मुख्य निर्वाचन अधिकारी उ.प्र. से प्राप्त आफलाइन पीजीआरएस, समाधान,सुगमपोर्टल, सीविजिल आदि पर प्राप्त शिकायतों को पंजीकरण कर निस्तारण आदर्श चुनाव संहिता से सम्बन्धित प्राप्त होने वाली शिकायतों के निस्तारण से सम्बन्धित कार्यों के लिए नियंत्रण कक्ष में 8-8 घन्टे की समुचित मात्रा में अधिकारी, कर्मचारी की डयूटी शिफ्टवार लगाई गई है।

यह जानकारी देते हुए जिला कृषि अधिकारी/प्रभारी निर्वाचन नियत्रंण कक्ष सुमित कुमार चौहान ने बताया कि, निर्वाचन से सम्बन्धित समस्या शिकायत के समाधान के लिए 24 घन्टे कार्यशील रहेगा। निर्वाचन से सम्बन्धित जानकारी अथवा आचार संहिता के उल्लंघन के सम्बन्ध में शिकायत के लिए उक्त कक्ष में कभी भी सम्पर्क किया जा सकता है साथ ही निर्वाचन नियंत्रण कक्ष हेल्प लाइन नं. 05744-1950 पर भी सम्पर्क कर सकते है निर्वाचन आयोग द्वारा आचार संहिता के उल्लंघन के मामले पर त्वरित कार्यवाही के लिए सीविजिल एप की स्थापना की गई है। जिसे प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। अपने समक्ष कहीं भी आचार संहिता उल्लंघन पाये तो तुरन्त ऐप के माध्यम से घटना का फोटो वीडियो अपलोड कर दें। जिससे तत्काल कार्यवाही की जा सके उक्त घटनाओं पर त्वरित कार्यवाही के लिए जनपद में 9 फ्लाइंग स्क्वाड टीम सक्रीय है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें