ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराजुलाई में खुल सकता है एकलव्य स्टेडियम

जुलाई में खुल सकता है एकलव्य स्टेडियम

आगरा का एकलव्य स्टेडियम जुलाई में खुल सकता है। खेल विभाग ने आगरा सहित अन्य जनपदों के स्टेडियम खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। शुरुआत ऐसे खेलों के अभ्यास से होगी जिनमें खिलाड़ी दूर से खेलते हैं। ऐसे...

जुलाई में खुल सकता है एकलव्य स्टेडियम
हिन्दुस्तान टीम,आगराSat, 27 Jun 2020 08:42 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा का एकलव्य स्टेडियम जुलाई में खुल सकता है। खेल विभाग ने आगरा सहित अन्य जनपदों के स्टेडियम खोलने की तैयारी शुरू कर दी है। शुरुआत ऐसे खेलों के अभ्यास से होगी जिनमें खिलाड़ी दूर से खेलते हैं। ऐसे खेलों के अंशकालिक कोच भी खेल विभाग देने की तैयारी कर रहा है। तीन महीने से अधिक समय से बंद स्टेडियम खुलने की सुगबुगाहट से खिलाड़ियों में खुशी की लहर है।

22 मार्च से एकलव्य स्टेडियम पूरी तरह बंद है। एक जून को अनलॉक-1 शुरू होने के बाद भी स्टेडियम नहीं खुला। परंतु अब 15 जुलाई से पहले स्टेडियम खोलने की सुगबुगाहट शुरू हो गई है। खेल विभाग के सूत्रों का कहना है कि विभाग ने शासन को इस बारे में प्रस्ताव भेज दिया है। प्रस्ताव में शारीरिक दूरी का पालन करते हुए बैडमिंटन, टेबल-टेनिस, शूटिंग, टेनिस, तलवारबाजी, पॉवर लिफ्टिंग आदि खेलों के अंशकालिक कोच नियुक्त करने की अनुमति मांगी गई है। सूत्रों का कहना है कि प्रस्ताव पर मुहर लगते ही अंशकालिक कोचों की तैनाती कर स्टेडियम खोल दिए जाएंगे।

कराना होगा रजिस्ट्रेशन

क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी सुनील चन्द्र जोशी का कहना है कि खेल विभाग से अनुमति के बाद स्टेडियम खोला जाएगा। केवल उन्हीं खेलों के खिलाड़ियों को प्रवेश दिया जाएगा जिनके कोच उपलब्ध होंगे। सभी को सबसे पहले रजिट्रेशन कराना होगा। थर्मल स्क्रीनिंग के बाद ही प्रतिदिन खिलाड़ियों को प्रवेश दिया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें