ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराडिप्लोमा और इंजीनियरिंग छात्रों को निशुल्क मिलेंगे सॉफ्टवेयर

डिप्लोमा और इंजीनियरिंग छात्रों को निशुल्क मिलेंगे सॉफ्टवेयर

डिप्लोमा और इंजीनियरिंग करने वाले छात्रों को अलग से कोई भी विषय सीखने के लिए अब परेशान नहीं होना होगा। इंजीनियरिंग संकायों में स्पोकन ट्यूटोरियल प्रोजेक्ट को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके तहत फ्री...

डिप्लोमा और इंजीनियरिंग छात्रों को निशुल्क मिलेंगे सॉफ्टवेयर
हिन्दुस्तान टीम,आगराTue, 14 Jul 2020 06:33 PM
ऐप पर पढ़ें

डिप्लोमा और इंजीनियरिंग करने वाले छात्रों को अलग से कोई भी विषय सीखने के लिए अब परेशान नहीं होना होगा। इंजीनियरिंग संकायों में स्पोकन ट्यूटोरियल प्रोजेक्ट को बढ़ावा दिया जा रहा है। इसके तहत फ्री सॉफ्टवेयर छात्रों को मिल सकेगा। यह सॉफ्टवेयर आईआईटी मुम्बई एवं एमएचआरडी की ओर से संचालित किया जा रहा है।

आगरा इंजीनियरिंग संकाय के मीडिया प्रभारी इं. अनुज पाराशर ने बताया कि छात्र अपनी वेबसाइट से निशुल्क सॉफ्टवेयर डाउनलोड कर सकते हैं। साथ ही साथ विभिन्न सॉफ्टवेयर सीखे भी जा सकते हैं। पोर्टल पर एड्रेस https://fetagracollege.org.in/ यह हैं। ऑनलाइन कोर्स भी उपलब्ध हैं।

क्या है स्पोकन ट्यूटोरियल

स्पोकन ट्यूटोरियल एक बहु-पुरस्कार विजेता शैक्षिक सामग्री पोर्टल है। यहां कोई भी व्यक्ति फ्री और ओपन सोर्स सॉफ्टवेयर सीख सकता है। स्व-पुस्तक, बहु-भाषी पाठ्यक्रम सुनिश्चित करते हैं कि कोई भी कंप्यूटर सीखने की इच्छा के साथ, किसी भी स्थान से, किसी भी समय और अपनी पसंद की भाषा में सीख सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें