ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरादंगा नियंत्रण के लिए पुलिस लाइन में हुआ मॉकड्रिल

दंगा नियंत्रण के लिए पुलिस लाइन में हुआ मॉकड्रिल

शुक्रवार को तड़के पुलिस लाइन के सभागार में दंगा नियंत्रण और बलवा मॉकड्रिल का आयोजन किया गया। एसपी अविनाश पांडेय की मौजूदगी में पुलिस लाइन के मैदान पर...

दंगा नियंत्रण के लिए पुलिस लाइन में हुआ मॉकड्रिल
हिन्दुस्तान टीम,मैनपुरीFri, 05 Feb 2021 11:21 PM
ऐप पर पढ़ें

शुक्रवार को तड़के पुलिस लाइन के सभागार में दंगा नियंत्रण और बलवा मॉकड्रिल का आयोजन किया गया। एसपी अविनाश पांडेय की मौजूदगी में पुलिस लाइन के मैदान पर मॉकड्रिल हुआ। इस दौरान दरोगा, सिपाहियों को दंगा नियंत्रण और बलवा के मॉकड्रिल के संबंध में जानकारी दी गई। वास्तविक घटना होने पर पुलिस की भूमिका से अवगत कराया गया। एसपी ने सभी को निर्देश दिए कि वह अपराध नियंत्रण के लिए जितने भी प्रशिक्षण दिए जाएं उनमें पूरी गंभीरता दिखाएं तभी हकीकत से सामना होने पर सफलता पाई जा सकेगी।

शुक्रवार को तड़के एसपी अविनाश पांडेय ने पुलिस लाइन के मैदान पर जाकर टोलियों का निरीक्षण किया और पुलिस परेड की सलामी ली। इसके दौरान अधिकारियों, कर्मचारियों की टीमें बनाई गईं। कुछ पुलिसकर्मी भीड़ के रूप में शामिल किए गए और उन्हें दंगा और बलवा का मॉकड्रिल करने के लिए समझाया गया। इनका सामना करने के लिए अधिकारी और पुलिसकर्मी भी मैदान पर पहुंचे। इस दौरान वास्तविक घटनाओं के समय पैदा होने वाले हालातों से मुकाबला करने का प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान एएसपी मधुवन कुमार, सीओ सिटी अभयनरायन राय आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें