ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराएसएसपी की फर्जी आईडी बनाने वाले की डिटेल फेसबुक से मांगी

एसएसपी की फर्जी आईडी बनाने वाले की डिटेल फेसबुक से मांगी

एसएसपी बबलू कुमार की फेक आइडी बनाकर परिचितों से रुपये मांगने की घटना में भी कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। एसएसपी के कहने पर साइबर सेल जांच में जुटी...

एसएसपी की फर्जी आईडी बनाने वाले की डिटेल फेसबुक से मांगी
हिन्दुस्तान टीम,आगराThu, 15 Oct 2020 10:01 PM
ऐप पर पढ़ें

एसएसपी बबलू कुमार की फेक आइडी बनाकर परिचितों से रुपये मांगने की घटना में भी कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है। एसएसपी के कहने पर साइबर सेल जांच में जुटी है। फेसबुक से उस आईपी एड्रेस की जानकारी मांगी गई है, जिससे एसएसपी का फर्जी प्रोफाइल बनाया गया था। आईपी एड्रेस मिलने के बाद ही जांच आगे बढ़ पाएगी।

एसएसपी बबलू कुमार की साइबर शातिरों ने फेसबुक पर फेक आईडी बना ली थी। परिचितों से फेसबुक पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजकर शातिरों ने फ्रेंडशिप कर ली। इसके बाद मैसेंजर पर चैटिंग करके उनसे रुपये मांगे थे। कुछ लोगों ने बुधवार दोपहर एसएसपी को इसकी जानकारी दी। इसके बाद एसएसपी ने फेसबुक पर पोस्ट करके फेक आईडी बनाए जाने की जानकारी दी। साइबर सेल ने फेक आईडी ब्लाक करा दी। एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। फेसबुक का सर्वर कैलीफोर्निया में है। ईमेल कर वहां से जानकारी मांगी गई है। जांच में कुछ दिन जरूर लगते हैं, लेकिन जानकारी हो जाती है कि आरोपित कौन है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें