ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरामांगा पूर्व राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों का ब्योरा

मांगा पूर्व राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों का ब्योरा

खेल मंत्रालय राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को कोच बनाना चाहता है। जल्द ही देशभर में खुलने जा रहे खेलो इंडिया सेंटरों के लिए मंत्रालय ने स्थानीय वरिष्ठ खिलाड़ियों को ही कोच के रूप में रखने का...

मांगा पूर्व राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों का ब्योरा
हिन्दुस्तान टीम,आगराThu, 23 Jul 2020 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

खेल मंत्रालय राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को कोच बनाना चाहता है। जल्द ही देशभर में खुलने जा रहे खेलो इंडिया सेंटरों के लिए मंत्रालय ने स्थानीय वरिष्ठ खिलाड़ियों को ही कोच के रूप में रखने का फैसला किया है। इसी क्रम में उप्र खेल निदेशालय ने आगरा के सभी राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों का ब्योरा मांगा है।

कुछ माह पहले मंत्रालय ने देशभर में एक हजार खेलो इंडिया सेंटर खोलने की घोषणा की थी। इन सेंटरों में प्रशिक्षण देने के लिए अब मंत्रालय स्थानीय, राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों का डाटा एकत्र कर रहा है। मंत्रालय की मंशा सेंटरों पर स्थानीय वरिष्ठ खिलाड़ियों को ही कोच की भूमिका देकर उनकी आमदनी की व्यवस्था करना है। क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी सुनील चन्द्र जोशी ने बताया कि हम जल्द से जल्द ब्योरा भेजने की तैयारी कर रहे हैं। जो पूर्व खिलाड़ी बेरोजगार हैं, उन्हें खेलों इंडिया सेंटरों के माध्यम से रोजगार मिलेगा और प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों को भी वरिष्ठ खिलाड़ियों के अनुभव का लाभ मिलेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें