ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरारेल यात्रा रियायत पास बनवाने की मांग

रेल यात्रा रियायत पास बनवाने की मांग

श्री वराह जन सेवा दिव्यांग समिति ने दिव्यांगों को रेलवे यात्रा के रियायती पास के लिए स्थानीय स्तर पर आवेदन लेने व पहचान पत्र जारी करने की मांग की...

रेल यात्रा रियायत पास बनवाने की मांग
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 24 May 2024 09:20 PM
ऐप पर पढ़ें

श्री वराह जन सेवा दिव्यांग समिति ने दिव्यांगों को रेलवे यात्रा के रियायती पास के लिए स्थानीय स्तर पर आवेदन लेने व पहचान पत्र जारी करने की मांग की है। इस संबंध में शुक्रवार को दिव्यांगों ने डीआरएम के नाम संबोधित ज्ञापन डीएम को सौंपा है।

डीआरएम के नाम डीएम को सौंपे गए ज्ञापन में बताया है कि रेलवे द्वारा दिव्यांगजनों को रियायती पास उपलब्ध कराए जाते हैं, लेकिन इसके लिए मंडल के रेलवे कार्यालय पर दिव्यांगजनों को जाना पड़ता है। श्री वराह जन सेवा दिव्यांग समिति के अध्यक्ष कुलदीप निर्भय के नेतृत्व में दिव्यांगजनों ने मांग की है कि रेलवे यात्रा के रियायत के लिए आवेदन प्राप्त करने और पहचान पत्र जारी करने के लिए स्थानीय स्तर पर कार्यालय में ही सुविधा प्रदान की जाए। उन्होंने बताया कि दिव्यांगजनों की क्षमता एवं परेशानी को लेकर रेलवे द्वारा उचित कार्रवाई की जाए। ज्ञापन देने वालों में कुलदीप निर्भय, ज्ञान देवी, विनोद कुमार, धैर्यधर दुबे, शकुंतला, जीशान, नवीन, रामबहादुर शामिल रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।