ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरावर्चुअल समारोह में दीप्ति शर्मा को मिलेगा अर्जुन पुरस्कार

वर्चुअल समारोह में दीप्ति शर्मा को मिलेगा अर्जुन पुरस्कार

आगरा की क्रिकेटर बेटी दीप्ति शर्मा को अर्जुन पुरस्कार राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों नहीं मिलेगा। कोविड-19 के चलते इस बार पुरस्कार वितरण समारोह वर्चुअल होगा। खेल मंत्रालय से...

वर्चुअल समारोह में दीप्ति शर्मा को मिलेगा अर्जुन पुरस्कार
हिन्दुस्तान टीम,आगराSat, 22 Aug 2020 09:43 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा। वरिष्ठ संवाददाता

आगरा की क्रिकेटर बेटी दीप्ति शर्मा को अर्जुन पुरस्कार राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों नहीं मिलेगा। कोविड-19 के चलते इस बार पुरस्कार वितरण समारोह वर्चुअल होगा। खेल मंत्रालय से दीप्ति शर्मा के ब्लेजर का साइज मांग लिया है। दीप्ति 29 अगस्त को दिल्ली के साईं सेंटर में स्क्रीन के सामने बैठकर वर्चुअली राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार ग्रहण करेंगी।

दीप्ति ने बताया कि खेल मंत्रालय से फोन आया कि वह चयनित एथलीट, कोच और अन्य विजेता साई सेंटर में इकट्ठे होने के बाद राष्ट्रपति भवन से लाइव जुड़ेंगे। खेल मंत्रालय से बताया गया है कि अर्जुन पुरस्कार के लिए मिलने वाला लाल ब्लेजर व अर्जुन की कांस्य मूर्ति दीप्ति को सेंटर में पहले ही दे दी जाएगी।

इस तरह होगा समारोह

निर्धारित समय पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति भवन से वर्चुअल तौर पर साईं सेंटर से जुड़ेंगे। पुरस्कार पाने वालों के नाम बोले जाएंगे और उनकी उपलब्धियों की सूची वाला एक प्रशस्ति-पत्र स्लाइड प्ले की जाएगी। राष्ट्रपति इसके बाद स्क्रॉल (अर्जुन के लिए) प्रदर्शित करेंगे। एथलीट फिर अपने हॉल में कुछ दूरी तक चलेगा और राष्ट्रपति को सलाम से पहले अपना पदक और प्रतिमा दिखाएगा।

27 अगस्त को बुलाया दिल्ली

दीप्ति के कोच सुमित शर्मा ने बताया कि उन्हें 27 अगस्त को दिल्ली बुलाया गया है। वहां पर समारोह की रिहर्सल कराई जाएगी। एकबार सादा कपड़ों में तो दूसरी बार फुल ड्रेस रिहर्सल होगा। दीप्ति के साथ वह और परिवार के अन्य लोग भी दिल्ली जाएंगे।

राष्ट्रपति भवन में पुरस्कार मिलना अलग अनुभव : पूनम

आगरा। राष्ट्रपित भवन के दरबार हॉल में देश के गणमान्य लोगों की मौजूदगी में मिला अर्जुन पुरस्कार अब तक की जिंदगी का सबसे गर्व करने लायक क्षण है। सैकड़ों लोगों की तालियों की गूंज ने मानो पूरे खेल करियर को सार्थक कर दिया था। यह कहना है 2019 में अर्जुन पुरस्कार ग्रहण करने वाली पूनम यादव का। इस वर्ष समारोह वर्चुअली होगा। पूनम ने कहा कि हर खिलाड़ी का सपना होता है राष्ट्रपति के हाथों पुरस्कार ग्रहण करना। कोविड ने यह सपना इस वर्ष खिलाड़ियों से छीन लिया। मेरा अनुभव तो मुझे ताउम्र याद रहेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें