ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराएक क्लिक पर सामने होगा जोन के बदमाशों का डाटा

एक क्लिक पर सामने होगा जोन के बदमाशों का डाटा

आगरा। बदमाश पकड़ा जाता है तो सच छिपाता है। पुलिस से बोलता है कि उसने कोई अपराध नहीं किया। बदमाश की फोटो एप में डालते ही उसकी कुंडली सामने आ जाए तो...

एक क्लिक पर सामने होगा जोन के बदमाशों का डाटा
हिन्दुस्तान टीम,आगराTue, 25 May 2021 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

आगरा। बदमाश पकड़ा जाता है तो सच छिपाता है। पुलिस से बोलता है कि उसने कोई अपराध नहीं किया। बदमाश की फोटो एप में डालते ही उसकी कुंडली सामने आ जाए तो पुलिस को बहुत मदद मिलेगी। पुलिस को एक ही पल में पता चल जाएगा कि बदमाश किस स्तर का है। पहले कब-कब जेल गया है। इसी मंशा के तहत एडीजी जोन ने ऑपरेशन पहचान शुरू किया है। एक सॉफ्टवेयर और एप तैयार कराया है। जिसमें जोन के आठ जिलों के एक लाख से अधिक बदमाशों की कुंडली है।

ऑपरेशन पहचान के तहत दस साल के दौरान आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, अलीगढ़, हाथरस, एटा और कासगंज में अपराध करने वालों का डाटा जुटाया गया है। एडीजी ने बताया कि पहचान नाम से तैयार सॉफ्टवेयर और एप में जोन के सभी जिलों के एक लाख से ज्यादा आरोपितों का डाटा है। वर्ष 2010 से अब तक अपहरण, हत्या, लूट, डकैती, चोरी, शराब तस्करी, वाहन चोरी, नकबजनी समेत अन्य मुकदमों में नामजद बदमाशों की कुंडली तैयार कराई गई थी। एक एप पुलिस कर्मियों को अपने मोबाइल में डाउनलोड करना पड़ेगा, ताकि वह जिसे भी पकड़े, उसके बारे में एक क्लिक पर जानकारी मिल जाए।

आगरा में 21 हजार बदमाश

पहचान एप में अब तक पुलिस ने एक लाख से ज्यादा बदमाशों का डाटा फीड किया है। इसमें सबसे ज्यादा 21 हजार अभियुक्त आगरा जिले के हैं। जबकि अलीगढ़ दूसरे और मथुरा तीसरे स्थान पर है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें