ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकोरोना ने नौ लोगों की ली जान, 88 नए संक्रमित

कोरोना ने नौ लोगों की ली जान, 88 नए संक्रमित

कोरोना के केस कभी घट रहे हैं तो कभी बढ़ रहे हैं। मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को संक्रमितों की संख्या कम रही, लेकिन मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई।...

कोरोना ने नौ लोगों की ली जान, 88 नए संक्रमित
हिन्दुस्तान टीम,आगराThu, 20 May 2021 04:33 AM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना के केस कभी घट रहे हैं तो कभी बढ़ रहे हैं। मंगलवार की अपेक्षा बुधवार को संक्रमितों की संख्या कम रही, लेकिन मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी हुई। पिछले 24 घंटे में कुल नौ कोरोना मरीजों की मौत हो गई।

अप्रैल और मई के पहले सप्ताह तक ऑक्सीजन की भारी कमी रही। इसके चलते कोरोना मरीजों ने बढ़ी संख्या में दम तोड़ दिया। अस्पतालों में बेड न होने के कारण भी कई जानें चली गईं। अप्रैल के महीने में सबसे ज्यादा नौ तो एक मई को सबसे ज्यादा 11 लोगों की मौतें हुईं थीं। मई के दूसरे सप्ताह में कोरोना संक्रमण के नए केसों में भी कमी आनी शुरू हुई और मृतकों की संख्या भी घटकर तीन या चार तक रहने लगी। इससे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ मरीजों के तीमारदारों ने भी राहत की सांस लेनी शरू कर दी थी, लेकिन बुधवर को फिर से मृतकों की संख्या ने सबके होश उड़ा दिए।

पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने का आंकड़ा 228 रहा, जबकि संक्रमितों की संख्या 88 रही। जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह ने बताया कि जिले में अब संक्रमितों कि संख्या 25117 हो गई है। वहीं सक्रिय मरीजों की संख्या 1297 है। 23485 कोरोना संक्रमित अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। यह दर 93.50 फीसदी हो गई है। बुधवार को 6674 लोगों के सैंपल लिए गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें