ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकोरोना फाइटरों ने खाली कराई गलियां, मंडी बंद कराई

कोरोना फाइटरों ने खाली कराई गलियां, मंडी बंद कराई

आप चाहते हैं कि कोरोना संक्रमण से आपका इलाका और कॉलोनी अछूती रहे, तो इसके लिए आपको भी प्रयास करने पड़ेंगे। ज्यादा कुछ नहीं करना है, सिर्फ उन नियमों का पालन करना है जो बताए जा रहे हैं। पुलिस ने हर...

कोरोना फाइटरों ने खाली कराई गलियां, मंडी बंद कराई
हिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 19 Apr 2020 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

आप चाहते हैं कि कोरोना संक्रमण से आपका इलाका और कॉलोनी अछूती रहे, तो इसके लिए आपको भी प्रयास करने पड़ेंगे। ज्यादा कुछ नहीं करना है, सिर्फ उन नियमों का पालन करना है जो बताए जा रहे हैं। पुलिस ने हर इलाके में कोराना फाइटर बनाए हैं। जनता के बीच से लोगों को चुनकर जिम्मेदारियां दी गई हैं। पुलिस ऐसे इलाकों में भी कोरोना फाइटर बनाना चाहती है जहां अभी तक संक्रमण नहीं पहुंचा है।

एसएसपी बबलू कुमार ने बताया कि जिन इलाकों को हॉट स्पॉट चिह्नित किया गया है। वहां तो पुलिस सख्ती कर रही है। कोरोना फाइटर भी पुलिस को पल-पल की सूचना दे रहे हैं। कौशलपुर से सटे नगला पदी में प्रतिदिन सब्जी मंडी में भीड़ लगती थी। रविवार को कोरोना फाइटरों के प्रयास से इस मंडी को बंद करा दिया गया। ताकि लोग एक दूसरे से कम ही संपर्क में आएं। अब सब्जी वाले भी संक्रमित मिलने लगे हैं। इसलिए समस्या ज्यादा गंभीर हो गई है।

जिन इलाकों में संक्रमण नहीं पहुंचा है वहां के लोगों को ज्यादा सतर्क रहने की जरूरत है। ताकि संक्रमण उनके इलाके में पैर नहीं पसार पाए। यह तभी संभव है, जब लोग घरों से बाहर नहीं निकलें। जो लोग बाहर निकल रहे हैं उन्हें टोकें। यह बताएं कि बेवजह घूमना खतरे से खाली नहीं है।

कोरोना फाइटर लोगों को समझा रहे हैं

-बाजार से कुछ भी खरीदकर लाएं तो सीधे घर के अंदर नहीं ले जाएं।

-सब्जी और फल अच्छी तरह गुनगुने पानी में धोएं। उसके बाद हाथों को साबुन से धोएं।

-बाजार से दवा लेकर आ रहे हैं उसे भी कुछ घंटे के लिए धूप में रख लें।

-बाहर से आने के बाद अच्छी तरह साबुन से नहाएं। कपड़े धोकर धूप में सुखाएं।

-दूध का पैकेट भी पहले गर्म पानी से धोएं। उसके बाद उसे साफ बर्तन में निकालें।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें