DA Image
25 जनवरी, 2021|7:29|IST

अगली स्टोरी

मौसम बदला तो कोरोना की चाल फिर होने लगी बेकाबू

default image

आगरा। मौसम ने करवट ली तो कोरोना की चाल फिर बेकाबू होने लगी। सक्रिय मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी होने लगी है। पिछले तीन दिनों में संक्रमितों की संख्या 150 के पार पहुंच गई। अब रोजाना तीन हजार से ज्यादा लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं। इससे संक्रमितों की संख्या 50 से भी ज्यादा आने लगी है।

अब सर्दी का मौसम आ गया है। पहले से ज्यादा एहतियात बरते जाने की जरूरत है। त्योहार भी हैं। ऐसे में भीड़ में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग भी जरूरी हो गई है। साथ ही सभी को मास्क भी लगाकर रखना है, लेकिन इसका पालन कम लोग ही कर रहे हैं। इसी को देखते हुए सैंपलिंग की संख्या भी बढ़ा दी गई है। सबसे ज्यादा जोर कांटेक्ट ट्रेसिंग पर दिया जा रहा है। जिससे आम लोगों के बारे में जानकारी मिल सके।

इस महीने तीन नवंबर तक रोज लगभग तीन हजार लोगों के सैंपल लिए गए। एक नवंबर को 48, दो नवंबर को 49 और तीन नवंबर को 61 नए संक्रमित केस मिले हैं। इससे पहले तक 1700 से 2000 के बीच ही सैंपल लिए जा रहे थे। तब 24-25 तक ही संक्रमित मिल रहे थे। यानी सैंपल कम होने पर संक्रमितों की संख्या भी कम आ रही थी। अब जांच का आंकड़ा बढ़ा तो नए पॉजिटिव केस निकलकर सामने आने लगे हैं। खांसी और जुकाम के मरीजों की संख्या काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। उसी को देखते हुए सैंपल की संख्या भी बढ़ा दी गई है।

जिलाधिकारी प्रभु एन सिंह का कहना है कि सर्दी का मौसम आ गया है। दुनियाभर के ट्रेंड देखने के बाद कोरोना पहले से ज्यादा घातक हो सकता है। सभी को पूरी एहतियात बरतनी होगी। मास्क लगाकर रखना होगा। दो गज की दूरी बनाकर रखनी होगी। कोरोना टास्क फोर्स इसी संभावित खतरे को देखते हुए तैयारी कर रहा है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Corona 39 s move started uncontrollable when the weather changed