DA Image
Thursday, December 9, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश आगरा कैंजरा पांटून पुल का निर्माण शुरू

कैंजरा पांटून पुल का निर्माण शुरू

हिन्दुस्तान टीम,आगराNewswrap
Sun, 17 Oct 2021 03:07 AM

कैंजरा पांटून पुल का निर्माण शुरू

बाह। शनिवार शाम बाह की विधायक पक्षालिका सिंह ने एक करोड़ दो लाख सेंतालीस हजार की लागत से बन रहे पांटून पुल का भूमिपूजन कर निर्माण कार्य की शुरुआत मंत्रोच्चारण के बीच कराई। इससे क्षेत्रीय लोगों में खुशी की लहर है। इस पुल के बनने से उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के 150 गांवों के लोग लाभान्वित होंगे।

विधायक पक्षालिका सिंह ने हजारों की आबादी की पुल निर्माण की पुरानी मांग को देखते हुए सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य से उनका दर्द साझा किया था। अब विधायक के प्रयास रंग लाये। लोक निर्माण विभाग ने पांटून पुल के निर्माण की मांग को स्वीकार करते हुए विभागीय अधिकारियों से केंजरा घाट का निरीक्षण कराया और निर्माण कें लिए धनराशि स्वीकृत हो गई। पांटून पुल के निर्माण के बाद दो राज्यों के शिकोहाबाद, सिरसागंज, मैनपुरी, सैफई, बाह ,फिरोजाबाद, आगरा के लोगों को भिंड, मुरैना, ग्वालियर, पोरसा, अंबाह, गोरमी आदि जगहों पर जाने में सुगमता होगी। इस पुल के निर्माण होने से 150 गांवों के ग्रामीणों की कई किलोमीटर का सफर का फासला घट जायेगा। पांटून पुल के निर्माण के बाद बड़ी आबादी को भारी राहत मिलेगी।

इनकी रही उपस्थिति

हरनरायण सिंह भदौरिया, ब्लाक प्रमुख लाल सिंह चौहान, राम नरेश कठेरिया, हृदय नरायण शर्मा, अल्केन्द्र जादौन, ध्रुव भदौरिया, संतोष गहलोत, सुशील भदौरिया, प्रदीप भदौरिया, शत्रुध्न भदौरिया, पुल्कित भदौरिया आदि।

एक करोड़ दो लाख 47 हजार रूपये लागत

लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता शादाब खान और नेम सिंह ने बताया कि पांटून पुल के निर्माण पर एक करोड़ दो लाख 47 हजार रूपये की लागत आयेगी। उन्होंने बताया कि इस लागत में पीपों की लागत शामिल नहीं है।

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें