ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरासीएम ने आगरा में दिखाई ब्रेकफास्ट डिप्लोमेसी

सीएम ने आगरा में दिखाई ब्रेकफास्ट डिप्लोमेसी

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ मंगलवार की सुबह खंदारी कैंपस में थे। वे राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के अध्यक्ष सांसद रामशंकर कठेरिया के निवास पर जलपान के लिए पहुंचे। सीएम ने ब्रेकफास्ट के समय का भी पूरा...

सीएम ने आगरा में दिखाई ब्रेकफास्ट डिप्लोमेसी
हिन्दुस्तान टीम,आगराTue, 16 Jan 2018 02:48 PM
ऐप पर पढ़ें

सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ मंगलवार की सुबह खंदारी कैंपस में थे। वे राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग के अध्यक्ष सांसद रामशंकर कठेरिया के निवास पर जलपान के लिए पहुंचे। सीएम ने ब्रेकफास्ट के समय का भी पूरा सदुपयोग किया। कई संदेश भी दिए। लॉन में मौजूद लोगों संग संवाद में आगरा की नब्ज टटोली। फिर बंद कमरे में भी कुछ खास लोगों से भी स्थानीय मुद्दों पर चर्चा की। वहीं पार्टी का दलित चेहरा माने जाने वाले कठेरिया के घर जाकर राजनैतिक और सामाजिक संदेश भी दे दिया।

इजरायल के प्रधानमंत्री की अगवानी के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार की शाम ही आगरा पहुंच गए थे। सुबह नौ बजे का वक्त सांसद कठेरिया के आवास पर ब्रेकफास्ट के लिए नियत किया गया। कठेरिया ने संघ के स्थानीय प्रमुख चेहरों, जिला और महानगर भाजपा के प्रमुखजनों के अलावा शहर के कुछ गणमान्य लोगों को भी आमंत्रित किया था। सभी तय समय से पहले ही पहुंच गए। करीब नौ बजकर बीस मिनट पर सीएम की गाड़ी आकर रुकी तो सांसद कठेरिया ने अगवानी की। उनकी पत्नी मृदुला कठेरिया व अन्य महिलाओं ने तिलक और आरती से सीएम का स्वागत किया।

फिर वे सीधे लॉन में जा पहुंचे। हाथ जोड़कर सबका अभिवादन किया। गुनगुनी धूप में राजनैतिक तपिश बढ़ी। कई चेहरों को वहां देखकर पॉलिटिकल डिप्लोमेसी का भी अहसास हो गया। इस बीच कठेरिया ने सीएम से लोगों का परिचय कराया। कुछ बिंदुओं पर चर्चा हुई। छावनी बोर्ड के उपाध्यक्ष डा. पंकज महेंद्रू ने छावनी से संबंधित कुछ मामलों पर पत्र सौंपा। जलपान के साथ मुलाकात और बातचीत का सिलसिला आगे बढ़ता रहा। फिर सीएम सांसद कठेरिया के घर के अंदर चले गए। वहां बंद कमरे में चुनिंदा चेहरों संग आगरा से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर बात की। जल्द कुछ अच्छा होने के संकेत भी इशारों में दिए। करीब 35 मिनट वहां रुकने के बाद सीएम इजरायल के पीएम की अगवानी के लिए रवाना हो गए।

कठेरिया का वजन और बढ़ा

वैसे तो पहले राष्ट्रीय महामंत्री, फिर केंद्रीय राज्यमंत्री और उसके बाद राष्ट्रीय अनुसूचित आयोग का चेयरमैन बनाकर पार्टी ने सांसद रामशंकर कठेरिया के कद में इजाफा किया ही था। सोमवार को सीएम योगी की उनके निवास पर आमद ने उनका वजन पार्टी के भीतर-बाहर और बढ़ा दिया।

इनकी रही मौजूदगी

भाजपा जिलाध्यक्ष श्याम भदौरिया, महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे, मेयर नवीन जैन, विधायक पक्षालिका सिंह, जितेंद्र वर्मा, जगन गर्ग, योगेंद्र उपाध्याय, चौ. उदयभान सिंह, हेमलता दिवाकर, रामप्रताप चौहान, महेश गोयल, डा. जीएस धर्मेश, पूर्व मंत्री राजा अरिदमन सिंह, आरएसएस के केशवदेव शर्मा, हरीशंकर शर्मा, अशोक कुलश्रेष्ठ, विजय गोयल, सीए प्रमोद चौहान, डा. आरसी मिश्रा, समाजसेवी पूरन डाबर, प्रहलाद अग्रवाल, डा. कैलाश सारस्वत, क्षेत्रीय महामंत्री अनिल चौधरी, उपाध्यक्ष प्रमोद गुप्ता एडवोकेट, ब्लाक प्रमुख जगवीर तोमर, संतोष सिकरवार, प्रमोद गुप्ता गांधी, पूर्व मेयर बेबीरानी मौर्य, केशो मेहरा, पार्षद मोहन सिंह लोधी, प्रदीप अग्रवाल, संजय अग्रवाल, शरद चौहान, अश्वनी वशिष्ठ, हेमंत भोजवानी, राजकुमार गुप्ता, नीतेश शिवहरे आदि मौजूद रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें