DA Image
29 फरवरी, 2020|12:09|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गंगा किनारे जनता से संवाद करेंगे मुख्यमंत्री योगी

गंगा किनारे जनता से संवाद करेंगे मुख्यमंत्री योगी

गंगायात्रा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गंगा किनारे जनता से संवाद करेंगे। गंगा नदी की स्वच्छता के चल रहे प्रयासों के बारे में विस्तार से चर्चा करेंगे। 29 जनवरी को आगमन के दौरान सीएम यहां गंगावन फेज दो का शिलान्यास भी कर सकते हैं। सीएम के आगमन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से युद्धस्तर पर तैयारियां चल रही हैं। सोमवार को डीएम व एसपी ने आला अफसरों के साथ व्यवस्थाओं का जायजा लिया है।

डीएम चंद्र प्रकाश सिंह ने तैयारियों का जायजा लेने के दौरान लहरा व कछला घाट के निरीक्षण के बाद गांव में स्वास्थ्य मेला व घाट पर सिंचाई विभाग के स्टाल लगाने की बात कही है। सोरों-कछला मार्ग पर गंदगी देख डीएम ने नाराजगी व्यक्त की। डीएम कुष्ठ आश्रम भी पहुंचे। सोरों के लहरा से कछला तक सड़क से गंदगी व घूरे हटाने के निर्देश अधिकारियों को दिये। सड़क किनारे पड़े यात्री शेड की पुताई व सफाई के निर्देश दिए हैं।

नगरिया व लहरा में होंगे वृक्ष वितरित

सोरों के गांव लहरा व मानपुर नगरिया में पौधा वितरण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। गांव में सरकारी योजनाओं के लाभार्थी 10-10 पौधों को लगाएंगे। वन विभाग को भी 10 हजार पौधे लगाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। गंगा किनारे स्थित गांवों में भी योजनाओं के लाभार्थियों को पौधारोपण का लक्ष्य दिया गया है। इन गांवों को पालीथिन मुक्त किया जाएगा।

मंदिरों की होगी पुताई, स्वास्थ्य मेले होंगे आयोजित

गंगायात्रा के दौरान गंगा किनारे गावों में स्थित मंदिर व यात्री शेड की सफाई व पुताई होगी। सड़क किनारे बने घूरे हटाए जाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। जिससे सड़कों के किनारे गंदगी न रहे। स्वास्थ्य विभाग गंगा किनारे के गांवों में स्वास्थ्य मेला का भी आयोजन करेगा।

धार्मिक व सांस्कृतिक केंद्रों का बनेगा सर्किट

गंगा के किनारे स्थित धार्मिक,आध्यात्मिक व सांस्कृतिक केंद्रों व पर्यटन की गतिविधियों को बढ़ाने के लिए जनपद को सर्किट बनाया जाएगा।

यह अधिकारी पहुंचे गांवों में

गंगायात्रा की तैयारियों को लेकर डीएम चंद्र प्रकाश सिंह के साथ एसपी सुशील घुले, सीडीओ तेज प्रताप मिश्र, एडीएम अजय कुमार श्रीवास्तव, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन सुधीर कुमार, सीएमओ डा. प्रतिमा श्रीवास्तव, सिंचाई विभाग के एक्सईएन अरूण कुमार, विद्युत विभाग के अधिशाषी अभियंता समेत अन्य विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Chief Minister Yogi will communicate with the public along the Ganges