ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकश्मीरी छात्रों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह में चार्जशीट पेश

कश्मीरी छात्रों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह में चार्जशीट पेश

पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले तीनों कश्मीरी छात्रों के खिलाफ जगदीशपुरा पुलिस ने राष्ट्रद्रोह, साइबर आतंकवाद की धारा के तहत चार्जशीट कोर्ट में...

कश्मीरी छात्रों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह में चार्जशीट पेश
हिन्दुस्तान टीम,आगराTue, 25 Jan 2022 06:20 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने वाले तीनों कश्मीरी छात्रों के खिलाफ जगदीशपुरा पुलिस ने राष्ट्रद्रोह, साइबर आतंकवाद की धारा के तहत चार्जशीट कोर्ट में पेश की है। आरोपित छात्रों की गिरफ्तारी को 90 दिन पूरे हो रहे थे। पुलिस चार्जशीट नहीं लगाती तो उन्हें जमानत मिल जाती। पुलिस ने चार्जशीट के लिए शासन से अनुमति मांगी थी। अनुमति नहीं आई थी। समय सीमा पूरी हो रही थी इसलिए आनन-फानन में मंगलवार को चार्जशीट पेश की गई।

टी-20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान ने भारतीय टीम को हराया था। बिचपुरी स्थित आरबीएस की इंजीनियरिंग संकाय के हॉस्टल में जश्न मनाया गया था। जश्न की जानकारी पुलिस को सोशल मीडिया से हुई थी। पुलिस ने कश्मीरी छात्र अरशीद यूसुफ, इनायत अल्ताफ शेख और शौकत अली गनी को गिरफ्तार किया था। इस मामले में सीधे मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया था।

राष्ट्रद्रोह की धारा बढ़ाई गई थी

शासन के निर्देश पर मुकदमे में राष्ट्रद्रोह की धारा बढ़ाई गई थी। पुलिस ने आरोपित छात्रों को जेल भेजा था। पुलिस ने आरोपित छात्रों के मोबाइल फोरेंसिक जांच के लिए विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजे थे। थाना जगदीशपुरा के प्रभारी निरीक्षक प्रवींद्र कुमार सिंह ने बताया कि आरोपी छात्र जेल में बंद हैं। 90 दिन में चार्जशीट पेश की जानी थी। समय सीमा खत्म हो रही थी। पुलिस ने कोर्ट में अपनी चार्जशीट दाखिल कर दी है। शासन की अनुमति आ जाएगी। विधि विज्ञान प्रयोगशाला की रिपोर्ट बाद में कोर्ट में प्रस्तुत की जाएगी। रिपोर्ट जल्द भेजने के लिए पत्राचार किया गया है। चार्जशीट पेश नहीं की जाती तो आरोपित छात्रों को जमानत मिल जाती। कोर्ट में सुनवाई के दौरान उन्हें इसका लाभ मिलता। पुलिस कठघरे में आ जाती।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें