ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराट्रेन में रेपः खंगाले जा रहे आगरा के स्टेशनों के सीसी टीवी कैमरे

ट्रेन में रेपः खंगाले जा रहे आगरा के स्टेशनों के सीसी टीवी कैमरे

पटना-कोटा एक्सप्रेस के टॉयलेट में किशोरी से दुष्कर्म के मामले में जीआरपी ने जांच शुरू कर दी है। पीड़िता के मुताबिक आरोपी युवक आगरा के स्टेशन पर उतरा था। लिहाजा, आगरा कैंट और राजामंडी स्टेशन के सीसी...

ट्रेन में रेपः खंगाले जा रहे आगरा के स्टेशनों के सीसी टीवी कैमरे
आगरा मथुरा,हिन्दुस्तान टीमTue, 18 Jul 2017 11:30 PM
ऐप पर पढ़ें

पटना-कोटा एक्सप्रेस के टॉयलेट में किशोरी से दुष्कर्म के मामले में जीआरपी ने जांच शुरू कर दी है। पीड़िता के मुताबिक आरोपी युवक आगरा के स्टेशन पर उतरा था। लिहाजा, आगरा कैंट और राजामंडी स्टेशन के सीसी टीवी कैमरों के फुटेज चेक किए जा रहे हैं। वहीं किशोरी को मेडिकल के बाद राजकीय बाल शिशु गृह भेज दियास गया है। जीआरपी ने उसके कलमबंद बयान को कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया है।

पटना से मथुरा आ रही किशोरी के साथ 14 जुलाई को कोटा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन में हुई दुराचार की घटना के बाद हड़कंप मचा हुआ है। मथुरा जीआरपी ने अपराध संख्या शून्य पर किशोरी की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करने के बाद मामले की जांच शुरू कर दी है। जिला चिकित्सालय में किशोरी का चिकित्सीय परीक्षण कराया गया। किशोरी के खून के नमूने व  दुराचार की पुष्टि को तैयार की स्लाइड को जांच को लखनऊ की विधि विज्ञान प्रयोगशाला भेजा गया है। किशोरी को सुरक्षा की दृष्टि से राजकीय बाल शिशुगृह भेज दिया गया है।

बच्ची की मदद करने वाली समाज सेविका डॉ. लक्ष्मी गौतम ने बताया कि पटना पुलिस के डीएसपी और पटना जीआरपी थाना प्रभारी ने उनसे फोन पर घटना के बारे में जानकारी हासिल की। उन्होंने बताया कि पटना जीआरपी ने किशोरी के परिजनों को तलाश करने की बात कही है। उन्होंने बताया कि संभव है कि पटना पुलिस किशोरी के परिजनों को लेकर मथुरा पहुंच जाए। उन्होंने बताया कि मथुरा जीआरपी प्रभारी विजय सिंह ने उनसे फोन पर वार्ता करके  बताया कि किशोरी को सुरक्षा की दृष्टि से राजकीय बाल शिशुगृह भेजा था। शिशुगृह के लोगों ने उन्हें बताया कि वे 10 वर्ष से अधिक आयु के बच्चे को अपने यहां नहीं रखते हैं, लेकिन रात अधिक हो जाने के कारण किशोरी को वहां रखवा दिया।डॉ.लक्ष्मी गौतम ने जीआरपी प्रभारी को आश्वासन दिया है कि जब तक किशोरी के परिजन नहीं आ जाते तब तक वे उसे अपने पास रखने को तैयार हैं।

जीआरपी प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि पटना के एसपी रेलवे व पटना जीआरपी थाना प्रभारी से घटना को लेकर उनकी बात हो रही है। किशोरी से जानकारी लेकर आरोपी का स्कैच तैयार करा कर पटना-मथुरा रूट के सभी थानों को भेजा जाएगा। किशोरी के कलमबंद बयान दर्ज कराने को न्यायालय में प्रार्थना पत्र दिया गया है। फिलहाल किशोरी को राजकीय शिशुगृह में रखा गया है।

आरोपी का बनवाया जा रहा स्केच

पीड़ित किशोरी से जानकारी लेकर आरोपी का स्केच बनवाए जाने के प्रयास जीआरपी प्रभारी कर रहे हैं। जीआरपी प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि किशोरी ने जो हुलिया बताया है उसके आधार पर विशेषज्ञ से आरोपी का स्कैच तैयार कराया जा रहा है। स्कैच तैयार करके उसे पटना से मथुरा के बीच पड़ने वाले सभी थानों को सर्कुलेट किया जाएगा। उन्होंने बताया कि घटना पटना जिले में हुई लेकिन मामला ट्रेन का है तो वह इसके खुलासे में किसी प्रकार की कोताही नही बरतेंगे। पटना पुलिस की जांच में हर सम्भव मदद की जाएगी। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें