ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराभूख हड़ताल के बाद देर रात बीएसए ने कराया एरियर भुगतान

भूख हड़ताल के बाद देर रात बीएसए ने कराया एरियर भुगतान

उत्तरप्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की ओर से सोमवार को बेसिक शिक्षा कार्यालय में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल और धरना प्रदर्शन किया गया। जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह छौंकर ने बताया कि शिक्षामित्रों के साथ...

भूख हड़ताल के बाद देर रात बीएसए ने कराया एरियर भुगतान
हिन्दुस्तान टीम,आगराMon, 13 Jan 2020 11:58 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तरप्रदेश प्राथमिक शिक्षामित्र संघ की ओर से सोमवार को बेसिक शिक्षा कार्यालय में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल और धरना प्रदर्शन किया गया। जिलाध्यक्ष वीरेंद्र सिंह छौंकर ने बताया कि शिक्षामित्रों के साथ अन्याय हो रहा है।

समायोजन के बाद भी शिक्षामित्रों को न तो समय से मानदेय मिल पा रहा है, न ही उनकी मांगों को माना जा रहा है। इसके चलते जिले में सात से अधिक शिक्षामित्रों की मौत हो चुकी है। शिक्षामित्र पिछले 6 माह से अनवरत रूप से एरियर भुगतान की मांग कर रहे हैं। लेकिन न तो उन्हें समय से मानदेय मिलता है न ही बकाया एरियर का भुगतान किया जा रहा है, जबकि इस संबंध में मुख्यमंत्री को भी ज्ञापन के माध्यम से अवगत कराया जा चुका है।

देर रात बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव कुमार यादव ने तुरंत एरियर भुगतान कराया। शिक्षामित्रों की भूख हड़ताल खत्म करायी। इस मौके पर जिला संरक्षक शिशुपाल सिंह चाहर, अरविंद तौमर, करतार सिंह यादव, रामनिवास चाहर, रामपाल सिंह, अशोक शर्मा, हरीशंकर शर्मा, रनवीर सिंह सिकरवार, जयसिंह धाकरे, ज्योति रूपक वर्मा, सीमा वर्मा, पूनम, रीता सिंह, नीतू सिकरवार सहित सैकड़ों शिक्षामित्र उपस्थित रहे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें