ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरायात्री सुविधाओं के मामले में फिसड्डी राजामंडी व ईदगाह स्टेशन

यात्री सुविधाओं के मामले में फिसड्डी राजामंडी व ईदगाह स्टेशन

ऐसा लगता है कि रेलवे राजामंडी व ईदगाह जंक्शन स्टेशनों को भूल गया है। आगरा कैंट व आगरा फोर्ट स्टेशनों पर निरंतर यात्री सुविधाओं में इजाफा हो रहा है।...

यात्री सुविधाओं के मामले में फिसड्डी राजामंडी व ईदगाह स्टेशन
हिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 18 Oct 2020 07:01 PM
ऐप पर पढ़ें

ऐसा लगता है कि रेलवे राजामंडी व ईदगाह जंक्शन स्टेशनों को भूल गया है। आगरा कैंट व आगरा फोर्ट स्टेशनों पर निरंतर यात्री सुविधाओं में इजाफा हो रहा है। परंतु राजामंडी व ईदगाह जंक्शन स्टेशनों पर आज भी यात्रियों को कोई सुविधा नहीं मिल रही है। इन स्टेशनों पर न तो एस्केलेटर लगे हैं और न ही लिफ्ट। दोनों स्टेशनों पर यात्री वेटिंग रूम आजतक एयरकंडीशन नहीं हुए हैं। ईदगाह जंक्शन स्टेशन पर सीसीटीवी कैमरे भी नहीं लगाए हैं।

आगरा शहरी क्षेत्र में आगरा कैंट, आगरा फोर्ट, राजामंडी व ईदगाह जंक्शन स्टेशन हैं। रेलवे ने बीते कुछ सालों में आगरा कैंट व आगरा फोर्ट स्टेशनों पर तो यात्री सुविधाओं को बढ़ाया है, परंतु राजामंडी और ईदगाह जंक्शन स्टेशनों पर कोई सुविधा नहीं बढ़ाई है। राजामंडी स्टेशन शहर के बीचोंबीच प्रमुख स्टेशन है। स्टेशन पर कोरोना काल से पहले 24 घंटे में करीब दो दर्जन ट्रेन रुकती थीं। परंतु यात्री सुरक्षा के नाम पर राजामंडी स्टेशन पर आज भी कोई आधुनिक सुविधा नहीं है। स्थिति ईदगाह जंक्शन स्टेशन पर भी सुविधाओं का आभाव है। यहां प्रथम श्रेणी प्रतीक्षालय नहीं है। एक से दूसरे प्लेटफार्म तक जाने के लिए यात्रियों को सीढ़ियों वाले एफओबी का सहारा लेना पड़ता है। स्टेशन पर रैम्प वाला एफओबी वाटर एटीएम भी नहीं है। दोनों स्टेशनों पर पार्सल लोड-अनलोड की सुविधा भी नहीं है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें