ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराश्वान के हमले से काला हिरण घायल

श्वान के हमले से काला हिरण घायल

मनसुखपुरा क्षेत्र में चंबल के बीहड़ में गुरुवार को श्वानों के हमले में काला हिरण घायल हो गया। ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से श्वानों को खदेड़ा। सूचना के दो घंटे बाद वन कर्मी मौके पर पहुंचे। वनकर्मियों के...

श्वान के हमले से काला हिरण घायल
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 17 Jan 2020 01:01 AM
ऐप पर पढ़ें

मनसुखपुरा क्षेत्र में चंबल के बीहड़ में गुरुवार को श्वानों के हमले में काला हिरण घायल हो गया। ग्रामीणों ने लाठी-डंडों से श्वानों को खदेड़ा। सूचना के दो घंटे बाद वन कर्मी मौके पर पहुंचे। वनकर्मियों के देर से पहुंचने पर ग्रामीणों ने आक्रोश जताया। उनकी वन कर्मचारियों से नोकझोंक भी हुई।

चंबल के बीहड़ी क्षेत्र में बड़ी संख्या में काले हिरण पाए जाते हैं । घटना गुरुवार दोपहर करीब 12 बजे की है । मनसुखपुरा क्षेत्र के गांव पलोखरा बाग में चंबल के बीहड़ से होकर काले हिरणों का झुंड खेत से गुजर रहा था । तभी श्वानो ने हमला बोल दिया। एक काले हिरण को गंभीर रूप से घायल कर दिया। वहां ग्रामीण पहुंच गए। एकजुट होकर लाठी-डंडों से श्वानों को खदेड़ दिया। तत्काल वन विभाग को इसकी सूचना दी । ग्रामीण रामहरि शर्मा, पूरन सिंह, भागीरथ सिंह, शरीफ खां, सुल्तान खां, आमिद, कल्याण सिंह का आरोप है कि सूचना के दो घंटे बाद वन कर्मी मौके पर पहुंचे। तब तक गंभीर रूप से घायल हिरण बारिश में उपचार के लिए तड़पता रहा। ग्रामीणों में काफी आक्रोश दिखा। उनकी वनकर्मियों से नोकझोंक हो गई । बाद में वन विभाग की टीम हिरण ले गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें