ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरासंगठन को गौरवशाली धरोहर के रूप में प्रस्तुत करेंगे भाजपाई

संगठन को गौरवशाली धरोहर के रूप में प्रस्तुत करेंगे भाजपाई

भारतीय जनसंघ काल से लेकर भाजपा के अब तक के संपूर्ण रचनात्मक और संगठनात्मक कार्यों को तीन कालों में विभाजित कर एक बुक में संकलित किया...

संगठन को गौरवशाली धरोहर के रूप में प्रस्तुत करेंगे भाजपाई
हिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 04 Oct 2020 10:03 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय जनसंघ काल से लेकर भाजपा के अब तक के संपूर्ण रचनात्मक और संगठनात्मक कार्यों को तीन कालों में विभाजित कर एक बुक में संकलित किया जाएगा। संकलन बुक में इन कार्यों को एकत्रित कर भाजपाई भावी पीढ़ी को गौरवशाली धरोहर के रूप में संगठन को प्रस्तुत करेंगे। बुक में तीनों कालों के नेताओं के ऑडियो, वीडियो को भी संकलित किया जाएगा।

संकलन बुक तैयार करने को लेकर भाजपा की अभिलेख संकलन योजना की प्रदेश स्तरीय वर्चुअल बैठक में कार्यकर्ताओं को निर्देश दिए गए। वर्चुअल बैठक में प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह की अध्यक्षता में उप्र के अभिलेख संकलन योजना के प्रदेश क्षेत्र एवं जिला संयोजक उपस्थित रहे। प्रदेश महामंत्री संगठन सुनील बंसल ने कहा कि सभी कार्यकर्ता इतिहास बनाने और लिखने का कार्य करें। अभिलेख संकलन योजना के जिला संयोजक जिलामंत्री कृष्णकांत वशिष्ठ ने बताया कि भारतीय जनसंघ काल से भाजपा के अब तक के संपूर्ण कार्य को जिला स्तर पर प्रकाशित किया जाएगा। जनपद में राजनीतिक एवं ऐतिहासिक दृष्टि से एक संकलन पुस्तक का संचालन किया जाएगा। तीन काल खंड प्रथम प्रथम कालखंड 1951 से 1974 तक, द्वितीय काल खंड 1975 से लेकर 1980 तक आपातकालीन काल खंड, तृतीय कालखंड भाजपा की स्थापना से लेकर आज तक पार्टी के संगठन संगठनात्मक एवं रचनात्मक कार्यों का जिक्र किया जाएगा। पुस्तक में पार्टी के तीनों काल खंडों के वरिष्ठ नेताओं का पार्टी के प्रति कार्य कार्यों का ऑडियो वीडियो खोज कर संकलन किया जाएगा। इसमें संगठन की गौरव गाथा का पीढ़ियां अध्ययन कर सकेंगी। कार्यकर्ता नित नई जानकारी रख सकेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें