ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगरामार्गशीर्ष मेला से पहले परिक्रमा में बिखरने लगी धार्मिक छटा

मार्गशीर्ष मेला से पहले परिक्रमा में बिखरने लगी धार्मिक छटा

ब्राह्मण कल्याण सभा के तत्वावधान में सूकरक्षेत्र सोरों में शुक्रवार को उत्पन्ना एकादशी के उपलक्ष में पंचकोसीय परिक्रमा का आयोजन हुआ। सुबह परिक्रमा...

मार्गशीर्ष मेला से पहले परिक्रमा में बिखरने लगी धार्मिक छटा
हिन्दुस्तान टीम,आगराFri, 08 Dec 2023 10:05 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्राह्मण कल्याण सभा के तत्वावधान में सूकरक्षेत्र सोरों में शुक्रवार को उत्पन्ना एकादशी के उपलक्ष में पंचकोसीय परिक्रमा का आयोजन हुआ। सुबह परिक्रमा के शुभारंभ से पूर्व पूजन अर्चन किया गया। मां गंगा को 51 कलश दूध चढ़ाया गया। परिक्रमा के दौरान जगह-जगह श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया।

एकादशी के उपलक्ष में शुक्रवार की प्रातः आठ बजे भगवान वराह मंदिर विश्राम घाट परिसर से ब्राह्मण कल्याण समाज संस्थापक अध्यक्ष शरद कुमार पांडे के निर्देशन में नगर अध्यक्ष अतुल निर्भय, युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष जयकिशन मिश्रा के नेतृत्व में हरि की पौड़ी मां गंगा में 51 कलश दूध चढ़ाया गया। पूजन अर्चन कर हरि कीर्तन के साथ पंचकोसीय परिक्रमा शुरू हुई। बलिया की बगीची, सिंगल वाले महाराज, वानखंडेश्वर महादेव मंदिर, भागीरथ की गुफा पर श्रद्धालुओं को प्रसाद वितरित किया गया। केशव देव सांवरिया नगला सुरजी के नेतृत्व में कीर्तन मंडली ने कीर्तन किया। चेयरमैन पंडित रामेश्वर दयाल महेरे, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ जिला सहकार्यवाह शिवांशु दुबे, शिवानंद उपाध्याय ने भी परिक्रमा में सहभागिता की।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें