DA Image
28 जनवरी, 2021|3:27|IST

अगली स्टोरी

2017 से पूर्व के छात्र पास कर सकेंगे पर्यावरण अध्ययन

default image

डॉ. भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय ने पर्यावरण अध्ययन के कारण से फंसे छात्रों को बड़ा मौका दे दिया है। विवि ने ऐसे सभी छात्रों को पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा को देने का मौका दिया है, जो 2017 से पूर्व पढ़ाई के दौरान इस पेपर को क्वालीफाई नहीं कर पाए थे।

विवि ने वर्ष 2017 एवं उससे पूर्व के बीए, बीएससी, बीकॉम और बीकॉम वोकेशनल के तृतीय वर्ष छात्रों को यह लाभ दिया है। विवि जनसंपर्क अधिकारी प्रो. प्रदीप श्रीधर के अनुसार ऐसे विद्यार्थी जो किन्हीं कारणों से पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा पास नहीं कर पाए थे। उन सभी विद्यार्थियों के लिए छह अक्तूबर को द्वितीय पाली में विशेष परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्र 30 सितंबर तक अपने महाविद्यालय के प्राचार्य के माध्यम से संपूर्ण विवरण विश्वविद्यालय को भेज सकते हैं।

वहीं जिन छात्रों ने पूर्व में फॉर्म भरे थे। वह अपना नया प्रवेश पत्र कॉलेज से प्राप्त कर सकते हैं। प्रो. श्रीधर के अनुसार पर्यावरण अध्ययन की एक क्वालीफाइंग परीक्षा है। विद्यार्थी को इस प्रश्न पत्र में केवल उत्तीर्ण होना है, इसमें उत्तीर्ण हुए बिना उसका पाठ्यक्रम पूर्ण नहीं होता। इसी को देखते हुए वर्ष 2017 और उससे पूर्व के सभी विद्यार्थियों के लिए यह अवसर प्रदान किया है ।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Before 2017 students will be able to pass environmental studies