ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश आगराकोरोना से बचना है तो बाजारों में सतर्क रहिए

कोरोना से बचना है तो बाजारों में सतर्क रहिए

यदि आप खरीदारी के लिए बाजार जा रहे हैं तो अब और अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। दरअसल अब बाजारों में ही संक्रमण के फैलने का खतरा ज्यादा बना हुआ है। बाजारों में भीड़ जुट रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न...

कोरोना से बचना है तो बाजारों में सतर्क रहिए
हिन्दुस्तान टीम,आगराSun, 07 Jun 2020 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

यदि आप खरीदारी के लिए बाजार जा रहे हैं तो अब और अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। दरअसल अब बाजारों में ही संक्रमण के फैलने का खतरा ज्यादा बना हुआ है। बाजारों में भीड़ जुट रही है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करते हुए ग्राहक एक-दूसरे से सटकर खरीदारी कर रहे हैं। पुलिस कार्रवाई के बाद भी लोग बाजार में बिना मास्क के ही पहुंच रहे हैं।

बाजारों में प्रतिष्ठानों के खुलने के समय में बढ़ोतरी कर दी गई है। बाजारों में लोगों से मास्क पहनकर रहने और सामाजिक दूरी का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन उसके बाद भी प्रशासन के दिशा निर्देशों को ताक पर रखा जा रहा है। सुबह से ही बाजारों में लोग खरीदारी को पहुंच जाते हैं। इन दिनों शहरी, कस्बाई क्षेत्र के बाजारों में प्रतिदिन ही लोग खरीदारी को पहुंच रहे हैं। साप्ताहिक बंदी रविवार के दिन भी दुकानों के आधे अधूरे खुले शटरों के अंदर से सामान की बिक्री की जा रही है। अधिक से अधिक सामान बेचने के लिए दुकानदार मास्क व सामाजिक दूरी का पालन करना भी भूल जाते हैं। बाजारों में लोग एक-दूसरे से सटकर खड़े होकर सामान खरीदते रहते हैं।

बाजार में सोशल डिस्टेंस का पालन जरूर करें, कोरोना से बचने के लिए सावधानी बेहद जरूरी है, बाजारों में जाने के लिए मास्क या गमछा से मुंह नाक ढक कर ही जाएं। बाजारों में पुलिस-प्रशासन इसका पालन कराने के लिए लगातार प्रयास कर रहा है।

चंद्र प्रकाश सिंह, डीएम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें